रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी व एएसपी का तबादला आदेश जारी होने के बाद इनका ट्रांसफर रोक दिया गया है। सोमवार को जारी ताजा आदेश में इनका ट्रांसफर रोक कर इन्हें अपने वर्तमान पदों बने रहने कहा गया है। यही नहीं गृहविभाग ने कई जिलों के पुलिस कर्मियों को एसीबी में पोस्टिंग दी है। माना जा रहा है कि गृहविभाग द्वारा एसीबी की नई टीम बनाई जा रही है इसी के तहत यह कवायद की जा रही है।

सोमवार को जारी आदेश में गृह विभाग द्वारा बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों का तबादला किया है। एक आदेश में 6 जनवरी 2022 को एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी पंकज चंद्रा और एडिशनल एसपी अमृता सोरी को क्रमश: मुंगेली व डोंगरगढ़ ट्रांसफर कर दिया गया था। इन दोनों अफसरों का ट्रांसफर कैंसल कर दिया गया है। इस सबंध में सोमवार को नया आदेश जारी किया गया।

सरकार द्वारा सोमवार की शाम को जारी एक आदेश पुलिस कर्मियों की लंबी लिस्ट है। अलग अलग जिलों के पदस्थ नरीक्षक, उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक व आरक्षकों को एंटी करप्शन ब्यूरों में पदस्थ किया गया है। वहीं एसीबी के कुछ पुलिस कर्मियों को जिलों में भी ट्रांसफर किया गया है। इसके साथ 13 निरीक्षक और आरक्षकों को एंटी करप्शन ब्यूरो से हटाकर पुलिस हेड क्वार्टर और अलग-अलग जिलों में भेजा गया है। इनकी जगह एंटी करप्शन ब्यूरो में 37 नए कर्मियों को शामिल किया गया है।