भिलाई। जालुम पुलिस ने मंगलवार को महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा कारोबार के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। यह भिलाई हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में आम्रपाली वनांचल सिटी में छिपकर व लग्जरी कार में घूम-घूम कर सट्टे का कारोबार कर रहा था। कुछ दिन पहले ही यह दुबई से लौटा था। मुखबिर से सूचना मिलते ही पुलिस ने इस सट्‌टेबाज को गिरफ्तार किया है।

बता दें भिलाई में कुछ दिनों ने महादेव बुक नाम के सट्टे का जोर है। इस चर्चित ऑनलाइन सट्‌टे के कारोबार में युवा बड़ी संख्या में जकड़ते जा रहे हैं। कुछ दिन पूर्व की दुर्ग पुलिस ने इस मामले में आठ युवको को गिरफ्तार किया था। इस पूरे कारोबार के तार दुबई से जुड़े हुए थे और मुख्य आरोपी के दुबई में होने की जानकारी मिली थी। जामुल पुलिस को अब इस मामले में बड़ी सफलता मिल है।

जामुल व साइबर सेल की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑनलाइन सट्टा खिलवाने वाले महादेव बुक के ब्रांच प्रमुख भूपेश जोशी के भाई चेतन जोशी (23) को गिरफ्तार किया है। जामुल थाना प्रभारी गौरव पाण्डेय ने बताया कि आरोपी दुबई से लौटने के बाद आम्रपाली वनांचल सिटी में रह रहा था। उसके पास एक फैंसी नबंर 7777 की लग्जरी कार है जिसमें घूमते हुए वह सट्‌टे का कारोबार कर रहा था।

पुलिस को उसकी गतिविधियां संदिग्ध लग रही थी। इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद उसने चौंकाने वाले खुलासे किए। वह अपने भाई भूपेश जोशी एवं राज गुप्ता के साथ दुबई में ऑनलाइन सट्टा महादेव बुक की आईडी बनाने का कार्य करता था। इसके लिए सट्टा कारोबारी उसे मोटी रकम देता था। उसने बताया कि कुछ हफ्ते पहले ही वह लौटा और यहां रहकर ऑनलाइन सट्टा खिलाने लगा।

पुलिस ने आरोपी के पास से कार सीजी 07 सीएफ 7777 जब्त किया है। साथ ही पुलिस ने उसके पास से लाखों की सट्टा पट्टी के साथ ही अलग-अलग बैंक की पासबुक, एटीएम के साथ ही  20 मोबाइल सिम जब्त किया है। पुलिस आरोपी से ऑनलाइन सट्‌टाकारोबार को लेकर भिलाई के अन्य लिंक को लेकर पूछताछ कर रही है।