रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात अभियान के दूसरे दिन रामानुजगंज विधानसभा के ग्राम डौरा पहुंचे। उन्होंने डौरा में आम जनता की मांग पर अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने डौरा में स्वामी आत्मानन्द स्कूल, रनहत में महाविद्यालय खोलने, सासु नदी में पुलिया निर्माण, दलधोवा से सरस्वती पुल के बीच पुलिया निर्माण की घोषणा की।

इसके साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर डौरा और गणेश मोड़ के बीच विद्युत सब स्टेशन की भी घोषणा की। खंडा के ग्रामीणों ने बताया उनके गांव में सड़क नहीं है, बिजली की भी समस्या है। इस पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को जल्द से जल्द ग्राम खंडा में बिजली पहुंचाने और सड़क बनाने के निर्देश दिए।

इसी तरह उन्होंने पौनी-पेण्ड्री के ग्रामीणों की मांग पर तत्काल सड़क बनाने के निर्देश कलेक्टर को दिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री बघेल ने नवगठित तहसील कार्यालय डौरा का निरीक्षण किया। वहां लंबित प्रकरणों की जानकारी ली। साथ ही इनके समाधान करने के दिये निर्देश।

स्थानीय ग्रामीण के घर किया भोजन
सीएम बघेल ने इस दौरान स्थानीय ग्रामीण तपसी सिंह के घर पर भोजन किया। भोजन में स्थानीय व्यंजन उन्हें परोसे गए। जिसमें रोटी, दाल, चावल, पापड़, लकड़ा चटनी, आम चटनी, भिंडी की सब्जी, सागभाजी , पेहटा और तिलौरी आद शामिल रहे। मुख्यमंत्री ने की पेहटा और तिलौरी के स्वाद की तारीफ करते हुए तपसी सिंह से इसे बनाने की विधी पूछी। इसके बाद उसी घर में कुछ देर विश्राम भी किया।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ग्राम डौरा में समूह की महिलाओं ने तेंदू, कोयनार भाजी, महुआ लड्डू, कसार लड्डू, ठेठरी, खुरमी, कच्चा आम भेंट किया। जिसे उन्होंने बड़े चाव से खाया। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण बैंक सनावल का निरीक्षण भी किया। इस दौरान 72 वर्षीय मोहम्मद सुलेमान ने कृषि ऋण माफी पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जताया। मोहम्मद सुलेमान का 56 हज़ार का कृषि ऋण माफ हुआ।