रायपुर। प्रापर्टी डीलर के कैशियर से 10 लाख रुपए की लूट की कहानी झूठी निकली। दरअसल कैशियर ने ही पूरा प्लान बनाकर लूट की झूठी कहानी गढ़ी। 10 लाख रुपए गबन करने के लिए उसने यह प्लान बनाया। पुलिस की पड़ताल में यह चौंकाने वाला खुलासा हुआ। पुलिस ने कैशियर को गिरफ्तार कर लिया है और उनके पास से 9 लाख रुपए भी बरामद किए हैं।

बता दें सोमवार को दोपहर बाद राजधानी के गुडयारी व देवेन्द्र नगर के बीच लूट की घटना घटी थी। यहां के एक प्रापर्टी डीलर का कैशियर आकाश यादव 10 लाख रुपए लेकर देवेन्द्र नगर बैंक जा रहा था। इस दौरान रास्ते में बाइक सवार तीन बदमाश पहुंचे और उससे रूपए लूट कर फरार हो गए। इसके बाद गंज थाने पहुंचकर आकाश यादव ने शिकायत करत हुए यही सारी बातें बताई।

सीसी टीवी फुटेज जांच में सामने आया सच
घटना के बाद पुलिस ने गंभीरता से मामले से जांच शुरू की। घटना स्थल के आसपास कई सीसी टीवी फुटेज खंगाले लेकिन बाइक सवार बदमाशों द्वारा लूट के कोई प्रमाण या फुटेज पुलिस को नहीं दिखे। इसके बाद पुलिस को शिकायत दर्ज कराने वाले आकश यादव पर ही शक हुआ। इसके पुलिस ने आकाश यादव से पूछताछ शुरू की। पहले तो उसने पुलिस को गुमराह करने का काफी प्रयास किया लेकिन पुलिस की कड़ाई के सामने वह टूट गया।

कज से था परेशान, भतीजे के साथ बनाया प्लान
पुलिस पूछताछ में आकाश यादव ने बताया कि वह काफी कर्जे में था और इससे छुटकारा पाने के लिए अपने भतीजे के साथ मिलकर यह पूरा प्लान बनाया। आकाश यादव जहां काम करता था उसका मालिक उसपर भरोसा करता था इसलिए बड़ी रकम उसे देकर भेजता था। सोमवार को भी उसे 10 लाख रुपए बैंक में जमा कराने दिए थे। यहां से निकलने के बाद उसने अपने भतीजे को फोन कर बुलाया और उसे रुपए देकर भेज दिया।

रायपुर एसएसपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने बताया कि आकाश यादव ने खुद की रुपए गबन करने के इरादे से लूट की झूठी कहानी गड़ी। आरोपी ने अपनी गलती मान ली है। पुलिस विधिवत कार्रवाई कर रही है। आरोपी के पास से 9 लाख रुपए की रिकवरी हुई है।