दंतेवाड़ा। जिले में बढ़ रही नक्सलियों की गतिविधियों के बीच फोर्स भी एक्टिव हो गई है। इस बीच, कटेकल्याण थाना क्षेत्र में जवानों ने मुठभेड़ में एक इनामी नक्सली को मार गिराया है। मारे गए नक्सली बुधराम मरकाम पर 5 लाख रुपए का इनाम भी था। साथ ही दंतेवाड़ा जिले के अलग-अलग थानों में इस पर 15 से ज्यादा मामले दर्ज है। जवानों ने उसका शव बरामद कर लिया है। इस मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्चिंग और तेज कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार कटेकल्याण इलाके में वर्दीधारी माओवादियों के होने की सूचना पर सोमवार की रात दंतेवाड़ा के डीआरजी के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस बीच, जवान जब जबरामेटा के जंगल पहुंचे तो वहां पहले से ही घात लगाए बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया।

कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय था नक्सली बुधराम

इस जवाबी कार्रवाई में सुराक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। इसके बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। इसमें मारे गए एक नक्सली बुधराम मरकाम का शव बरामद हुआ। वह कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय था। बुधराम कई बड़ी वारदातों में शामिल रहा है। बताया जा रहा है कि मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामान भी बरामद किया गया है।