रायपुर। भाजपा की राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री तथा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी आज से छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगी। वे आज शाम को राजधानी रायपुर पहुंचेंगी औैर पार्टी के स्थानीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी। इस दौरान वे हर घर तिरंगा कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के साथ ही वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक भी करेंगी। जानकारी के अनुसार डी पुरंदेश्वरी के साथ राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश भी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले है।

जानकारी के अनुसार पुरंदेश्वरी और शिवप्रसाद आज शाम 5 बजे रायपुर पहुंच जाएंगे। इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में दोनों शिरकत करेंगे। इसी के साथ वह आज रात प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और महामंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। वहीं, कल यानी शुक्रवार से जैनम भवन में आयोजित प्रदेश के प्रशिक्षण शिविर में भी शामिल होंगे। इसमें वहीं शिविर में प्रदेश के विधायक, सांसद और पदाधिकारी समेत 150 लोग आमंत्रित है। चुनावी टिप्स देने भाजपा के मुरलीधर राव और संघ के प्रांत प्रचारक भी शिविर को संबोधित करेंगे।

प्रोफेशनल कांग्रेस के स्थापना दिवस में आएंगे थरुर, रघुराम राजन

ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस का पांचवा राष्ट्रीय सम्मेलन राजधानी रायपुर में होगा। 30 और 31 जुलाई को आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष शशि थरूर, मल्लिकार्जन खड़गे समेत कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे। एआईसीसी की राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी जरिता लैटफंलाग ने बताया कि साइंस कॉलेज के आडिटोरियम में आयोजित इस कार्यक्रम में देशभर के सभी राज्यों के प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्षों के साथ समाजसेवी, बुद्धजीवी तथा कई प्रोफेशनल शामिल होंगे।