रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक मानदेय में 300 रुपए प्रतिमाह बढ़ोतरी पर सहमति के बाद अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मचारी कल्याण संघ ने अपना अनिश्चितकालीन कामबंद हड़ताल को आज वापस ले लिया है और काम पर लौट गए हैं। हड़ताल वापस लेने संबंधी सहमति व सूचना पत्र संघ की ओर से आज सचिव स्कूल शिक्षा विभाग को सौंपा गया है। बता दें कि 20 अगस्त को सीएम भूपेश से उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मचारी कल्याण संघ के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की थी।

गौरतलब है कि संघ ने मुख्यमंत्री के समक्ष दो बिंदुओं पर समस्या रखते हुए निदान की माँग की थी। इस पर मुख्यमंत्री ने संवेदनशीलता से विचार करते हुए राज्य के स्कूलों में कार्यरत अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मियों के मासिक मानदेय में विशेष अनुदान के तहत 300 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी की स्वीकृति प्रदान की थी।

इस मौके पर अंशकालीन स्कूल सफ़ाई कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल के अलावा स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. एस. भारतीदासन, संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन, अतिरिक्त संचालक लोक शिक्षण संचालनालय जेपी रथ, सहायक संचालक एम. रघुवंशी मौजूद थे।