छत्तीसगढ़। मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर छत्तीसगढ़ का 32वां जिला बन गया है। सीएम बघेल ने बटन दबाकर कलेक्ट्रेट भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर मनेंद्रगढ़वासी ने सीएम बघेल का अभूतपूर्व स्वागत किया। कही फूलों की बारिश, कही कटा केक, रोड शो में लाखों की भीड़ देखने को मिली। लोगों में उत्साह ऐसा कि सड़कों पर पैर रखने जगह नहीं थी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का भव्य स्वागत किया गया। सीएम को चांदी का मुकुट तथा तलवार भेंट की गई।

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर कोरिया जिले से और जांजगीर-चांपा से अलग होकर सक्ती नये जिले बने है। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर के लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ऐतिहासिक स्वागत किया गया। । नया जिला बनाए से क्षेत्र में विकास की गति और तीव्र होगी। मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर सरगुजा संभाग के अंतर्गत होगा।

मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर सरगुजा संभाग के अंतर्गत होगा। नवीन गठित जिले में अनुविभाग की संख्या 3 है. जिसमें मनेन्द्रगढ़, भरतपुर और खड़गवां है. वहीं तहसीलों की संख्या 6 है, जिसमें मनेन्द्रगढ़, केल्हारी, भरतपुर, खड़गवां, चिरमिरी और कोटाडोल शामिल हैं. 3 जनपद पंचायत मनेन्द्रगढ़, खड़गवां, भरतपुर है. यहां 5 नगरीय निकाय जिनमें नगरपालिका निगम चिरमिरी, नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़, नगर पंचायत झगराखांड़, नगर पंचायत खोंगापानी और नगर पंचायत नई लेदरी सम्मिलित हैं। यहां की जनसंख्या 3 लाख 76 हजार 696 है।

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में सीएम बघेल के स्वागत में आए युवाओं के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने गले में ढोलक लटकाकर थाप दी। मनेंद्रगढ़वासियों ने सीएम बघेल को छत्तीसगढ़ी व्यंजनों से तौला। मुख्यमंत्री बघेल ने नए कलेक्टोरेट परिसर का भ्रमण किया उनकी मौजूदगी में कलेक्टर श्री पी.एस. ध्रुव ने कार्यभार ग्रहण किया। भूपेश बघेल के रोड शो में सर्व आदिवासी समाज ने उनका भव्य स्वागत किया। मनेंद्रगढ़ के युवाओं ने मुख्यमंत्री के स्वागत में बाइक रैली निकाली। मुख्यमंत्री बघेल ने मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के लिए 200 करोड़ 73 लाख रूपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया।