BILASPUR. बिलासपुर के चर्चित संजू त्रिपाठी हत्याकांड में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मामले में फरार शूटर को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। संजू त्रिपाठी हत्याकांड में पुलिस अब तक 19 आरोपियों की गिरफ्तारी कर चुकी है। सकरी थाने में आज मीडिया के सामने आरोपी को पेश करते हुए बिलारसपुर एएसपी सिटी राजेंद्र जायसवाल ने अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले के सकरी में दिसंबर 2022 में हुए चर्चित हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी हत्याकांड में पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। मर्डर में शामिल फरार शूटर संदीप यादव उर्फ पप्पी दाढ़ी को बिलासपुर पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। घटना के बाद से ही पप्पू दाढ़ी फरार चल रहा था। उस पर यूपी के वाराणसी में हत्या, हत्या के प्रयास सहित 20 से अधिक मामले दर्ज हैं।

पुलिस के मुताबिक इससे पहले संजू त्रिपाठी हत्या मामले में पुलिस 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। भाई और पिता ने ही रची थी साजिश, युपी से बुलाए थे शूटर: दिसंबर 2022 में बिलासपुर के हिस्ट्रीशीटर संजू त्रिपाठी उर्फ प्राणनाथ त्रिपाठी को सकरी तुर्काडीह बाईपास रोड चौक पर दिनदहाडे गोली मारकर मौत के उतार दिया गया था। साजिश के मास्टर माइंड परिवार के ही लोग हैं, जिन्होंने घटना को अंजाम देने के लिए उत्तर प्रदेश से शूटर्स बुलाए थे। गोली मारने के बाद शूटर्स फरार हो गए। पुलिस ने मामले की जांच के बाद 24 लोगों को घटना में आरोपी बनाया था. मुख्य साजिशकर्ता मृतक के भाई, पिता, परिजन सहित घटना में शामिल 19 आरोपी पुलिस के हाथ लग चुके थे, लेकिन 5 शूटर्स भागने में सफल रहे थे।

ऐसे हुई कार्रवाई
बिलासपुर पुलिस को सूचना मिली कि संजू हत्याकांड में शामिल शूटर पप्पू दाढ़ी उर्फ संदीप यादव लखनऊ में छिपा हुआ है. इस पर विशेष पुलिस टीम को लखनऊ भेजा गया। यूपी पुलिस की मदद से टीम ने लखनऊ में घेराबंदी कर शूटर पप्पू दाढ़ी को धर दबोचा। बिलासपुर एएसपी सिटी राजेंद्र जायसवाल ने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ वाराणसी (उत्तर प्रदेश) में हत्या और हत्या के प्रयास सहित कई मामले दर्ज हैं. संजू हत्याकांड में शामिल रहे 2 शूटर गिरफ्तार कर लिए गए हैं। 3 अब भी फरार हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।