KANKER. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले की सीमा से सटे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस दौरान दलम कमांडर सहित तीन नक्सलियों को पुलिस ने मार गिराया। यह सभी नक्सली 36 लाख से ज्यादा के इनामी थे। घटना जिले के भामरा गढ़ क्षेत्र के दमारा जंगल की है।

जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ रविवार के शाम करीब 07:00 बजे की है। गढ़चिरौली के एसपि नीलोत्पल ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों के पेरिमिली और अहेरी दलम के सदस्य राजाराम और पेरिमिली सशस्त्र चौकी के बीच एक वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं। इसके बाद उनकी तलाशी शुरू की गई।

नक्सलियों और पुलिस के बीच जबरदस्त गोलीबारी
सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस की C-60 बल की दो यूनिट जंगल इलाके में सर्चिंग अभियान के लिए भेजी गई थीं। इस दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम पर गोलीबारी भी की। इसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन पर भी गोलिया चलाई। तभी मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए है। साथ ही भारी मात्रा में हथियार और अन्य सामग्री जब्त की गई हैं।

नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का था इनाम
शुरुआती जांच के मुताबिक, मृतकों में से एक की पहचान पेरिमिली दलम के कमांडर बिटलू मदावी के रूप में हुई है। वहीं दो अन्य की पहचान पेरिमिली दलम के वासु और अहेरी दलम के श्रीकांत के रूप में हुई है। बता दें बिटलू मदावी इस साल नौ मार्च को छात्र साईनाथ नरोटे की हत्या का मुख्य आरोपी था। मारे गए नक्सलियों पर 38 लाख रुपये का इनाम था। इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है।