रिसाली। नगर पालिक रिसाली में महापौर व सभापति के पदभार ग्रहण समारोह के मौके पर सीएम बघेल ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने रिसाली में ग्रामीण आजीविका केन्द्र की तरह शहरी आजीविका केन्द्र बनाने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। वहीं इस दौरान चुने गए पार्षदों से कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रिसाली मेंआजीविका केंद्र के निर्माण की तथा आवश्यक अधोसंरचना एवं सौंदर्यीकरण की दिशा में कार्य करने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि निगम इस दिशा में योजना बनाएं, शासन द्वारा रिसाली नगर निगम को हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि नवनिर्वाचित महापौर सभापति एवं पार्षद गणों के लिए तेजी से विकास करना बड़ी चुनौती होगा। इनमें से अधिकांश पार्षद पहली बार आए हैं और उत्साह से भरे हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि यह रिसाली के विकास को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगे।

सीएम बघेल ने कहा कि नए पार्षदों के बीच कुछ अनुभवी पार्षद भी हैं। उनके अनुभव का लाभ निगम को मिलेगा। सीएम बघेल ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए किए गए का शहरी अर्थव्यवस्था को सुधारने में भी काम आएगा। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में शिक्षा,स्वास्थ्य, पेयजल आदि बुनियादी सुविधाओं के लिए सरकार बड़े पैमाने पर कार्य कर रही है। मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से दाई दीदी क्लीनिक के माध्यम से आवश्यक कार्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में हो रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में स्वामी आत्मानंद जी स्कूल के माध्यम से शिक्षा की ठोस नींव रखी जा रही है।

मुख्यमंत्री बघेल ने नवनिर्वाचित महापौर को भी बधाई देते हुए कहा कि आपने इतिहास में अपना नाम अंकित कर लिया है अब रिसाली के विकास के लिए जमकर कार्य कीजिए। इस मौके पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नवगठित रिसाली नगर निगम में विकास कार्यों के लिए लगातार मदद की और आगे भी उनसे आशा है कि इस नवीन निगम को यथासंभव मदद करते रहेंगे ताकि यहां बेहतरीन कार्य होता रहे। इस मौके पर प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नगरीय निकायों में जिस तरह के परिणाम आए हैं उससे पता चलता है कि मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में जो शहरी योजनाएं आरंभ की गई हैं उनका सार्थक जमीनी असर हुआ है और यह लोगों के कल्याण के लिए उपयोगी साबित हो रही है। महापौर शशि सिन्हा ने कहा कि जो जिम्मेदारी उन्हें मिली है उसे पूरा करेंगी और रिसाली के विकास के लिए कार्य करती रहेंगी।

By admin