रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज उत्तर प्रदेश के कालिंजर रवाना हुए। वहां से वो उत्तर प्रदेश के बांदा जाएंगे । रवाना होने से पहले से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा निशाना साधा। उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों पर साधा बड़ा निशाना और कहा कि यदि ये राज्य के मंत्रियों को मिलने का समय नहीं देते, इसका मतलब है कि ये लोग जाने वाले हैं। इनका घमंड सातवें आसमान पर है। हरियाणा चुनाव में इनको जवाब मिल चुका है, लेकिन हरियाणा चुनाव में जो नतीजे निकले , यदि यही नतीजे पांच राज्यों के चुनाव में आते हैं, तो पेट्रोल और डीजल के दाम यू पी ए के कार्यकाल के हो जाएंगे।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बैठक को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बैठक में राज्य की ओर से विभिन्न मांग की गई है, जिसमें छत्तीसगढ़ को धान से एथेनॉल बनाने की अनुमति दी जाए। क्या उन्होंने इस पर कोई जवाब दिया इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुस्कुराते हुए कहा कि उन्होंने नोट तो किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने उनसे राज्य से उसना चावल न लेने के निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। छत्तीसगढ़ के हिस्से की कोल पेनॉल्टी 4140 करोड़ रूपए वापस लौटाने का अनुरोध किया। पेट्रोल-डीजल पर सेस कम किया जाए इसकी भी मांग की। पेट्रॉल और डीजल के बढ़े हुए दामों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अभी हरियाणा और हिमाचल के उपचुनाव में हारे तो 5 रूप्ये और 10 रुपये दाम कम किये, यूपी हारेंगे तो यूपीए के दाम पर आ जाएंगे।

सेस हटाने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेस हटाने की मांग की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र एक्साइज ड्यूटी यूपीए सरकार की दरों पर ले आए, पेट्रॉल में नौ रुपया और डीजल में 3.56 रुपया इस दर पे ले आए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये व्यापारी जैसे व्यवहार है, आप पहले 30-35 रुपया बढ़ा दो और फिर 5-10 रुपया कम कर दो। फिर कहो छूट दे देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस्पात मंत्री पीयूष गोयल दो दिन से नहीं उठा रहे फ़ोन, मंत्री अमरजीत भगत को भी मिलने को वक्त नहीं दिया, इनके पास मंत्रियों से बात करने का वक़्त नहीं है। इनके जाने का समय आ गया है।

By admin