रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री पीयूष गोयल पर निशाना साधा है। सीएम भूपेश ने मंगलवार को यूपी रवाना होने से पहले मीडिया से बात की। सीएम ने कहा कि 2 दिन से केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल से चर्चा करने का प्रयास कर रहा हूं। उन्हें कॉल किया जा रहा है, लेकिन वे कॉल रीसिव नहीं कर रहे हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्मिकों को एरियर्स देने के मुद्दे पर उनसे चर्चा करनी है। इसके छत्तीसगढ़ के चावल को लेकर भी बात करनी है, लेकिन वे कॉल रीसिव नहीं कर रहे हैं।

भिलाई स्टील प्लांट के कार्मिकों को एरियर्स नहीं मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्थानीय बीजेपी नेताओं पर भी निशाना साधा। सीएम ने कहा कि इस मसले पर दुर्ग जिले के भाजपा नेताओं सरोज पांडेय, प्रेम प्रकाश पांडेय और विजय बघेल की खामोशी से कई सवाल उठते हैं। भिलाई के मुद्दे पर वे चुप क्यों हैं। सिकन्दर पर योगी आदित्यनाथ के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नसीहत देते हुए कहा कि इतिहास में जीना नहीं चाहिए । इतिहास में जो हुआ वर्तमान को सीखना चाहिए, उसे आगे बढ़ाना चाहिए । इनका इतिहास का ज्ञान कैसा है । इससे समझा जा सकता है कि प्रधानमंत्री बिहार जाते हैं और तक्षशिला को बिहार का बता देते हैं।

सेस हटाने की मांग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सेस हटाने की मांग की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र एक्साइज ड्यूटी यूपीए सरकार की दरों पर ले आए, पेट्रॉल में नौ रुपया और डीजल में 3.56 रुपया इस दर पे ले आए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि ये व्यापारी जैसे व्यवहार है, आप पहले 30-35 रुपया बढ़ा दो और फिर 5-10 रुपया कम कर दो। फिर कहो छूट दे देंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस्पात मंत्री पीयूष गोयल दो दिन से नहीं उठा रहे फ़ोन, मंत्री अमरजीत भगत को भी मिलने को वक्त नहीं दिया, इनके पास मंत्रियों से बात करने का वक़्त नहीं है। इनके जाने का समय आ गया है।

By admin