Chief Minister Bhupesh Baghel

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों अवार्ड मिलेगा। 20 नवंबर को दिल्ली के विज्ञान भवन में सीएम भूपेश बघेल राष्ट्रपति के हाथों अवार्ड ग्रहण करेंगे। भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया जाएगा। छत्तीसगढ़ लगातार रहा है स्वच्छता में नम्बर-1 रहा है। इसके लिए ही भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया जा रहा है। यह पुरस्कार खुद सीएम भूपेश बघेल ग्रहण करेंगे।

दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। राज्य सरकार के जनसम्पर्क विभाग द्वारा बताया गया है कि 20 नवंबर को दिल्ली में कार्यक्रम का आयोजन विज्ञान भवन में होगा। कार्यक्रम में खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अवार्ड देंगे। इसके लिए सीएम भूपेश बघेल दिल्ली जाएंगे। छत्तीसगढ़ के लिए यह गौरवाशाली क्षण होगा। देश में सबसे बेहतर काम करने के लिए ये अवार्ड दिया जाएगा।

चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने किया सीएम का सम्मान

एक अन्य कार्यक्रम में बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का रायपुर में सम्मान किया। छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के तत्वावधान में राजधानी रायपुर के बॉम्बे मार्केट स्थित चौधरी देवीलाल व्यापार उद्योग भवन सभागार में मुख्यमंत्री के सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था। यहां सीएम बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार की नीतियों से व्यापार-व्यवसाय के विस्तार के लिए बेहतर वातावरण का निर्माण हुआ है। इससे आने वाले दिनों में निश्चित रूप से यहां के व्यापार और उद्योग को नई ऊंचाइयां हासिल होंगी। उन्होंने कहा कि राज्य में गांव-गांव को उत्पादक केन्द्र बनाए जा रहे है। इससे गांव तो स्वावलंबी होंगे ही और गांव से लेकर शहर तक व्यवसाय तथा व्यापार को बढ़ावा मिलेगा। इतना ही नहीं बल्कि राज्य में उत्पादित वस्तुओं के उत्पादन के साथ-साथ बाजार व्यवस्था पर भी आवश्यक पहल की जा रही हैं। जिससे यहां के लोगों को इसका उत्पादन से लेकर विक्रय तक चरणबद्ध ढंग से भरपूर लाभ मिले।

By admin