Chhattishgarh News, Crime News, Korba Police, Army soldier killed, mystery of blind murder solved

कोरबा। लगभग डेढ माह पहले हुई एक हत्या के मामले में कोरबा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। लंबी छानबीन के बाद आखिरकार कोरबा पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। मामले का मास्टरमाइंड भारतीय सेना का सिपाही है जिसने एक तरफा प्यार में इस जघन्य हत्या के लिए सुपारी दी थी। इस मामले में पुलिस ने साजिश कर्ता सिपाही सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को बालको पुलिस ने मामले का खुलासा किया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना पुलिस चौकी राजगामार थाना बालका क्षेत्र की है। 22 अक्टूबर शाम करीब 5 बजे ग्राम करुमौहा चौकी राजगामार क्षेत्र में कुलदीप सिंह बंजारे पिता गया प्रसाद बंजारे की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी गई थी  मामले में पुलिस चौकी राजगामार थाना बालको में अपराध क्रमांक 548/2021 धारा 302, 201,34  भा द वि पंजीबद्ध कर विवेचना  शुरू की गई। पुलिस को आरापियों तक पहुंचने में काफी माथापच्ची करनी पड़ी। घटना स्थल व मृतक के घर के आसपास से ली गई सीसी टीवी फुटेज तीन संदिग्धों के बारे में जानकारी हुई। लगातार आसपास के लोगों से पूछताछ की जाती रही इस दौरान पता चला कि  पालेश्वर दास मानिकपुरी , मंगलदास महंत  एवं चंद्रादास नामक व्यक्ति  घटना वाले दिन व उसके मृतक से आकर मिले थे । इसी आधार पर तीनों हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर मामला खुला।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्हें हत्या की सुपारी जांजगीर चांपा के ग्राम भैंसो निवासी संजीव साहू ने दी थी। इसके बाद संजीव साहू को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि हत्याकांड के मास्टर माइंड संजीव साहू उर्फ संजू साहू अपने गांव की लड़की बिंदु बंजारे से प्रेम करता था। अलग जाति का होने से उनका विवाह नहीं हो पा रहा था। करीब एक साल पहले बिंदु बंजारे की शादी ग्राम करुमौहा जिला कोरबा निवासी कुलदीप बंजारे  से हो गई। बिंदु बंजारे की शादी के बाद भी संजु से उससे प्रेम संबंध जारी रखना चाहता था जिसके लिए बिंदु ने उसे मना किया। इसके बाद संजु कुलदीप को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया।

इसके बाद संजू साहू ने अपने मित्र बालेश्वर दास मानिकपुरी से मिलकर योजना बनाई और कुलदीप बंजारे की हत्या के लिए  2 लाख 30 हजार रुपए की सुपारी दी। इसके बाद  बालेश्वर दास मानिकपुरी नेअपने साथी  मंगल दास महंत एवं चंद्रा  दस  के साथ मिलकर प्लान बनाया ।  इसके बाद तीनें ने कुलदीप बंजारे से गड़ा धन खोजने के नाम पर दोस्ती की और कुलदीप बंजारे को एकांत में ले जाकर बात करने लगे । 3 – 4  दिनों तक बात करने के बाद 22 अक्टूबर की शाम करीब 5 बजे तीनों आरोपी कुलदीप बंजारे के घर आए और गड़ा धन के मामले में बात करने के बहाने ग्राम करूमौहा के जंगल में ले जाकर उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। संजू साहू से मिली रकम से आरोपी बालेश्वर दास मानिकपुरी एक ट्रैक्टर फाइनेंस में खरीदा है । घटना में प्रयुक्त चाकू, मोटरसाइकिल एवं खरीदा गया ट्रैक्टर पुलिस ने जब्त कर लिया है। पुलिस ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड संजीव साहू उर्फ संजू भारतीय सेना में सिपाही के पद पर लद्दाख क्षेत्र में पदस्थ है।

 

By admin