रायपुर। नगर निगम बीरगांव में कांग्रेस ने 19 वार्डों में जीत का परचम लहरा दिया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी 10 वार्डों में और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों ने 5 वार्डों में जीत हासिल की है। 6 वार्डों में निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है।

बीरगांव में किसी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है। हालांकि सियासी गलियारे में चर्चा है कि निर्दलीय प्रत्याशी कांग्रेस को समर्थन देंगे। निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थन के बाद कांग्रेस का बहुमत हो जाएगा।

चुनाव के पहले फर्जी वोटर मामले को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले गजीनगर का क्या हुआ? ये सवाल लोगों के जेहन में भी रहा। आपको बता दें कि गाजीनगर इलाके के वार्ड 28 और 29 में भी कांग्रेस ने ही कब्जा जमा लिया है। कांग्रेस के रियाज और इकराम दोनों सीटों पर जीतने में कामयाब रहे हैं।

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में अच्छे परिणाम आए हैं। ज्यादातर निकायों में कांग्रेस का ही कब्जा हुआ। सब की निगाहें भिलाई, रिसाली और भिलाई चरोदा के परिणामों पर रही। यहां भी कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आए हैं। बता दें कि प्रदेश में 15 नगरीय निकायों में आम चुनाव के लिए 20 दिसंबर को मतदान हुआ था।

By admin