Christmas celebration in the state: CM Baghel reached St. Paul's Cathedral Church

रायपुर। प्रदेश भर में आज क्रिसमस की धूम है। प्रदेश भर में मसीही समाज के लोग प्रभु यीशु की आराधना में लीन है। सुबह से ही राजधानी रायपुर, दुर्ग भिलाई, बिलासपुर, कोरबा सहित तमाम जिलों के गिरिजाघरों में मसीही समाज के लोगों ने विशेष प्रार्थना की। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी प्रभु की प्रार्थना में शामिल हुए। उन्होंने प्रदेश वासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए प्रदेश वासियोंकी सुख- सृमद्धि की कामना की।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज क्रिसमस पर्व पर राजधानी रायपुर के सेन्ट पॉल केथेड्रल पहुंचकर प्रभु की प्रार्थना में शामिल हुए और मसीही समाज सहित प्रदेशवासियों को प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन क्रिसमस की बधाई और शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने केक काटकर क्रिसमस पर्व सेलीब्रेट करते हुए प्रभु यीशु से प्रदेश वासियों की सुख, समृद्धि की कामना की। इस मौके पर नवनिर्वाचित बिशप अजय जेम्स द्वारा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुष्पगुच्छ भेंटकर स्वागत किया गया।  इस अवसर पर छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष  कुलदीप जुनेजा, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेन्द्र छाबड़ा, विधायक रेणु जोगी,  महापौर ऐजाज ढेबर, पूर्व विधायक अमित जोगी सहित मसीही समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

दुर्ग भिलाई के चर्चों में हुए विवध आयोजन

क्रिसमस के मौके पर दुर्ग भिलाई के चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया। किश्चियन कम्यूनिटी चर्च सेक्टर-6, कैथोलिक चर्च सेक्टर-6 सहित तामाम चर्चों में विशेष प्रार्थना सभा हुई। यहां आधी रात को केक काटकर प्रभु यीशु के आगमन की खुशियां मनाई। शनिवार को सुबह से ही चर्चों में मसीही समाज के लोगों का आमद शुरू हो गई। दोपहर होते होते सभी ने आपस में गले लगकर एक दूसरे को क्रिसमस पर्व की बधाई दी।

By admin