भिलाई। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में शनिवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को प्रदेश भर में 40 नए मामले सामने आए इनमें से 19 केस अकेले रामनगर में सामने आए। इस दौरान प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट में भी बढोत्तरी हुई है। आज प्रदेश में कुल 21 हजार 602 सैंपलों की जांच की गई जिसमें 0.19 फीसदी पॉजिटिविटी दर रही।

देश में ओमिक्रॉन के खतरे के बीच छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण अचानक बढ़ा है। प्रदेश कुल मामलों में 50 फीसदी केस रायगढ़ जिले से मिले। शनिवार को प्रदेश में मिले 40 नए मरीजों के बाद कुल मरीजों की संख्या 10 लाख 7 हजार 187 तक पहुंच गई है। इसबीच प्रदेश में 34 मरीज स्वस्थ्य भी हुए इसके साथ ही प्रदेश् में अब तक 9 लाख 93 हजार 219 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। राहत की बात यह रही कि प्रदेश में कोरोना से आज एक भी मौत नहीं हुई। इसके अलावा प्रदेश में सक्रिय मामलों में उछाल आया है। प्रदेश में सक्रिय मामले मामले बढ़कर 374 तक पहुंच गई है।

प्रदेश 18 जिलों में कोई नया मामला नहीं

प्रदेश में शनिवार को 18 जिलों बेमेतरा, कबीरधाम, रायपुर, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, कोरबा, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। रायगढ़ 11 मामले तो दुर्ग जिले में 5 नए केस सामने आए। इसके अलावा राजनांदगांव, जांजगीर-चांपा, कोरिया एवं कांकेर से 01-01, बलौदाबाजार से 02, बालोद एवं बस्तर से 03-03 कोरोना संक्रमित पाए गए।

By admin