corona in Chhattishgarh

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। लगातार दूसरे दिन प्रदेश में 100 से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए। गुरुवार को प्रदेश भर में 150 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इस दौरान 24 हजार 710 सैंपलों  की जांच की गई। प्रदेश का पॉजिटिविटी दर भी बढ़ा है। गुरुवार को प्रदेश का पॉजिटिविटी दर 0.61 प्रतिशत रहा। प्रदेश में रोज किसी न किसी जिले में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। रायगढ़ व बिलासपुर के बाद गुरुवार को कोरबा में कोरोना संक्रमण के मामलों बड़ी उछाल दर्ज की गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा जानकारी के अनुसार नए प्रकरण सामने आने के बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 10 लाख 7 हजार 997 तक पहुंच गई है। वही इस बीच 16 लोग डिस्चार्ज हुए हैं, इसके साथ ही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 9 लाख 93 हजार 800 तक पहुंच गई है। पिछले 2 दिन में बढ़े केसेस के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। प्रदेश में 597 सक्रिय मरीजों का इलाज चल रहा है( राहत की बात यह रही कि गुरुवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई।

रायगढ़ व बिलासपुर में सर्वाधिक मामले
सर्वाधिक संक्रमण की बात करें तो लगातार रायगढ़ जिला प्रभावित हो रहा है। गुरुवार को रायगढ़ से 32 बिलासपुर से 31 कोरबा से 21 रायपुर से 28 व दुर्ग से 11 के सामने आए हैं। प्रदेश में आज 12 जिलों बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, बस्तर, कोंडागांव, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। वहीं राजनांदगांव, धमतरी, बलौदाबाजार, कोरिया एवं सूरजपुर से 1-1, सरगुजा, बलरामपुर एवं दंतेवाड़ा से 2-2, जांजगीर-चांपा एवं गौरेला-पेंड्रा-मरवाही से 4-4, जशपुर से 6 कोरोना संक्रमित पाए गए।

By admin