रायपुर। राजनीति कभी-कभी लोगों में इतनी हावी हो जाती है कि उसके परिणाम सहन नहीं कर पाते। हाल में हुए निकाय चुनाव के आज आए परिणाम में सामने आया है।

मामला बीरगांव चुनाव परिणाम का है। इस दिलचस्प मामले के अनुसार वार्ड 33 के निर्दलीय प्रत्याशी पुन्नी पीताम्बर 16 वोट से हार गए। कांग्रेस प्रत्याशी रुक्मणी सिन्हा ने वार्ड 33 से बाजी मार ली। महज 16 वोट की हार को निर्दलीय प्रत्याशी बर्दाश्त नहीं कर पाया।

इस दौरान निर्दलीय प्रत्याशी पुन्नी पीताम्बर रिटर्निंग ऑफिसर के सामने ही जमीन पर लेट गया और रो-रोकर रिकाउंटिंग की मांग करने लगा। इस दौरान पुन्नी को अधिकारियों ने समझाया और तर्क दिया, पर वह मानने को तैयार नही हुआ। अधिकारियों के सामने ही वह जमीन पर लेटकर रोने लगा। स्थिति को देखने वहां पहुंचे कार्यकर्ता भी उन्हें समझाते रहे। बता दें कि 15 निकायों में लगातार परिणाम आना शुरू हो चुका है। इस दौरान ऐसे और कई वाकया आएंगे। किसी की नाराजगी, तो किसी की खुशी को लेकर झगड़े-झंझट के मामले भी सामने आएंगे।

इस चुनाव में कुल 4 लाख 88 हजार 425 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें से 2 लाख 48 हजार 41 पुरुष, 2 लाख 40 हजार 369 महिला और 15 तृतीय लिंग समुदाय के लोग शामिल थे।

370 वार्डों के लिए सोमवार को मतदान हुआ था
20 दिसंबर यानी बीते सोमवार को राज्य के चार नगर निगमों, पांच नगर पालिका परिषदों और छह नगर पंचायतों के 370 वार्डों के लिए सोमवार को मतदान हुआ था। इस दौरान 60 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

(TNS)

By admin