गरियाबंद। जिले में तेंदुआ देखे जाने की खबरें अक्सर सुनने ओर देखने को मिलती रहती है। इस बार जिले के प्रसिद्ध धार्मिक एवं पर्यटक स्थल घटारानी मंदिर में तेंदुआ दिखाई दिया। तेंदुआ बकायदा सीढ़िया चढ़कर मंदिर में प्रवेश करता हुआ दिखाई दे रहा है।
मंदिर समिति के अध्यक्ष तारन ध्रुव ने भी मंदिर में तेंदुए के पहुंचने की पुष्टि की है। जानकारी साझा करते हुए उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन पहले ही तेंदुआ मंदिर में पहुंचा था। तेंदुए के मंदिर पहुंचने का पूरा वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। उन्होंने बताया कि घटना रात के समय की है। अगले दिन जब मंदिर समिति से जुड़े लोगो ने सीसीटीवी कैमरे को देखा तो तेंदुए के पहुँचने का खुलासा हुआ। उन्होंने बताया तेंदुआ कुछ देर मंदिर में विचरण करने के बाद वापिस लौट गया इस दौरान उसने कोई नुकसान नही पहुंचाया।
पांडुका वन परिक्षेत्र के रेंजर तरुण तिवारी ने भी मंदिर में तेंदुआ पहुंचने की पुष्टि की है। उन्होंने खुलासा किया कि इससे पहले भी मंदिर में तेंदुआ कई बार आ चुका है। उन्होंने बताया कि आसपास जंगल मे तेंदुआ अक्सर रहता है। लेकिन मंदिर या नजदीकी गांवो में कभी कभार ही दिखाई देता है। रेंजर ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद मंदिर के आसपास ट्रेकिंग कैमरे लगा दिए गए है। इसके अलावा लोगो को भी एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

By admin