रायपुर। राजधानी रायपुर में नशे के बाद अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की शिकायतें लगातार मिल रही हैं। पुलिस इसे रोकने के लिए लगातार कदम उठा रही है, लेकिन नशे के सौदागर शहर भर में हर तरह का नशा मुहैया करा कर पुलिस को धता बता रहे हैं। ताजा मामला मौदहापारा थाना क्षेत्र के रजबंधा मैदान का है, जहां से पुलिस ने रविवार को प्रतिबंधित नशे के टैबलेट के साथ आरोपित स्वप्निल वैष्णव को गिरफ्तार किया। उसके पास से 10 पत्ते में नशे की कुल 300 गोलियां पुलिस ने बरामद की हैं।

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी सेजबहार थाना क्षेत्र के मुजगहन का निवासी है। पुलिस को सूचना मिली कि मौदहापारा क्षेत्र में एक युवक नशे की गोलियां बेच रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मौके पर एक टीम रवाना कर दी। पुलिस को वहां देख कर आरोपी ने भागने की कोशिश की लेकिन उसे घेराबंदी करके पकड़ लिया गया।

तलाशी के दौरान उसके पास से नशे के 10 पत्ते मिले जिसमें कुल 300 टैबलेट थीं। बताते चलें कि रायपुर पुलिस लगातार नशे का कारण कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है और ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो नशे का सामान रायपुर में युवाओं को मुहैया कराते हैं।

एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने रायपुर का चार्ज संभालते ही जिले के सभी थानेदारों की बैठक में अपराध रोकने, अपराधी तत्वों पर नकेल कसने के साथ नशे की गोलियों को अवैध तरीके से बेचने वालों की धरपकड़ करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद से रायपुर पुलिस ने मुखबिरों का नेटवर्क फैलाना शुरू कर दिया है।

By admin