रायपुर। प्रदेश सहित प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार 5 दिसंबर को रखी गई जिला प्रशासन की अहम बैठक खत्म हो गई। बैठक में प्रमुख रूप से प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे, कलेक्टर सौरभ कुमार, एसपी प्रशांत अग्रवाल, चेंबर के अध्यक्ष अमर पारवानी और अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि अभी राजधानी में लॉकडाउन की स्थिति नहीं है। कोरोना से लड़ने के लिए प्रशासन के पास पूरी तैयारी है। किसी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है। कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

सीएम ने दिए अहम निर्देश

इतर मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों की बैठक लेकर कुछ अहम निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूलो में परीक्षा कराने और सेंटरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों पर किसी तरह की रोक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर से डरने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है।

राजनांदगांव के 14 डाक्टर संक्रमित

इतर प्रदेश में संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को प्रदेश में 1059 संक्रमितों की पहचान की गई। जिसमें सबसे अधिका राजधानी रायपुर में 343 मरीज शामिल है। इतर राजनांदगांव में 24 घंटे के दौरान 14 डॉक्टरों सहित 42 नए संक्रमित मिले हैं। नवा रायपुर बीएसएफ के 6, बोदली कैंप सीएएफ के 14 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं।

जहां संक्रमण ज्यादा वहां बंद होंगे स्कूल

शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि प्रदेश के जिन जिलों में पाजिटिविटी रेट 4 फीसद से अधिक है, वहां स्कूल बंद किए गए है। अभी पूरे राज्य के स्कूल बंद करने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। क्योंकि बच्चों की शिक्षा भी आवश्यक है और बोर्ड परीक्षा सामने है। ऐसे में परीक्षा केंद्र बढ़ाकर परीक्षाएं ली जाएगी।

By admin