बिलासपुर। घर से बैंक जाने के लिए निकले एक युवा व्यवसायी का 25 घंटे बाद भी कोई सुराग नहीं मिला है। शनिवार की दोपहर को निकले फूड इंस्पेक्टर की बेटी की पुलिस और परिजन ने रातभर तलाश की पर अब तक उसके लोकेशन का पता नहीं चल पाया है।

जिला मुख्यालय में वह छड़-सीमेंट का कारोबार करता है। जो शनिवार दोपहर को घरवालों को यह बताकर निकला था कि वह बैंक जा रहा है। उसके बाद से वह गायब है। इस दौरान उसने अपने फूड इंस्पेक्टर पिता को फोन पर बोला कि वह सल्फास खा लिया है। उसकी गाड़ी में लगे जीपीएस सिस्टम से पता चला कि युवक का लोकेशन रतनपुर में है। तब पूरी रात उसकी तलाश करते परिजन परेशान होते रहे। मगर 25 घंटे बाद भी उसका कुछ पता नहीं चला है।

सिरगिट्‌टी थाना पुलिस के अनुसार तिफरा के महाराणा प्रताप नगर स्थित श्रीराम पार्क निवासी भिन्नु लाल स्वर्णकार (56 साल) फूड इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उनका बीबीए की पढ़ाई किया हुआ बेटा मुकेश कुमार स्वर्णकार (23 साल) छड़-सीमेंट का व्यवसाय करता है। है। शनिवार दोपहर करीब 3 बजे अपनी स्कूटी क्रमांक CG IOAL, 1338 से बैंक जाने के लिए घर से निकला था।

परिजनों ने पुलिस को बताया कि शाम करीब 4.15 बजे उसका मोबाइल बंद मिला। वह घर नहीं आया था। तब परेशान परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। करीब 5 बजे मुकेश ने अपने पिता को फोन किया और बताया कि वह रतनपुर में है और सल्फास खा लिया है। इस पर उसकी तलाश करते हुए परेशान परिजन रतनपुर पहुंचे। परिजन ने इस घटना की सूचना रतनपुर थाने में दी। तब पुलिस पूरी रात उसकी तलाश में जुटी रही।

पहाड़ी के नीचे मिली स्कूटी
उसकी गाड़ी में लगे जीपीएस के आधार पर मुकेश की स्कूटी का लोकेशन देखते हुए रतनपुर पहुंचने पर पाठ बाबा की पहाड़ी के नीचे उसकी स्कूटी देखकर परिजन पहाड़ी के ऊपर चढ़े तब वहां कुछ अन्य युवक बैठे थे। उन्होंने बताया कि एक लड़का यहां लेटा हुआ था, जो उन्हें आते देखकर नीचे की तरफ भाग गया। मुकेश के नहीं मिलने पर परेशान परिजन ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। बताया कि करीब 3 बजे उसके पिता से उसकी बात हुई, तब वह तिफरा के एसबीआई बैंक में था। इसके बाद उसका फोन बंद मिला।

कोनी तरफ जाते दिखा युवक
मुकेश का मोबाइल बंद मिलने पर उसके पिता ने GPS से उसका लोकेशन देखा, तब वह कोनी तरफ जाते दिखा था। करीब 5.15 बजे उसने किसी दूसरे के फोन से पिता को कॉल किया। उसकी बातों को सुनकर घबराए परिजन भागते हुए रतनपुर पहुंचे।

डॉग स्क्वायड साथ लेकर ढूंढ रही पुलिस
युवक की तलाश में पुलिस का पूरा विभाग लगा हुआ है। युवक के गायब होने और सल्फास खाने की खबर मिलते ही टीआई हरविंदर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। रात में युवक की तलाश करने के लिए सर्च डॉग भी बुलाया गया। पूरी रात पुलिस की टीम और परिजन मुकेश की तलाश करते रहे, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल सका।