भिलाई। उदयपुर, राजस्थान में संपन्न 22वी सब जूनियर एवं 43वी जूनियर राष्ट्रीय पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को शानदार सफलता मिली है। राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ की डी भाविका ने बालिकाओं की जूनियर वर्ग में 84 प्लस  किलो वजन समूह में कुल 452.5 किलो वजन उठाकर कास्य पदक जीते जीतने में सफलता प्राप्त की है। डी भाविका ने स्क्वाट 197.5, बेंच प्रेस 95, डेड लिफ्ट 160 किलो के साथ कुल 452.5 किलो वजन उठाया।

छत्तीसगढ़ टीम के कोच व रेफरी  महेश पटेल और कृष्णा साहू के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ के दोनो खिलाड़ियों ममता रजक और डी भाविका ने इस प्रतियोगिता में अपने अपने वर्ग शानदार प्रदर्शन करते हुए पदक जीतकर अपना लोहा मनवाया है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पावर लिफ्टरों द्वारा पूर्व कीर्तिमान को ध्वस्त करते हुए 18 नए राष्ट्रीय कीर्तिमान स्थापित किया जाना इस प्रतियोगिता की विशेषता और आकर्षण का केंद्र रही है। जिसमे केरल के खिलाड़ियों ने टीम चैंपियनशिप जीतने में सफलता पाई है। छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ्टिंग संघ एवं समस्त पॉवर स्पोर्ट्स ग्रुप ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

छत्तीसगढ़ पावर लिफ्टिंग टीम के कोच मारे फ्री महेश पटेल और कृष्णा साहू ने बताया कि प्रदेश में पावर लिफ्टिंग के खिलाड़ियों के लिए बेहतर माहौल तैयार किया जा रहा है। जिसका फायदा राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मिल रहा है। छत्तीसगढ़ सरकार की खेल नीति के कारण प्रदेश में खिलाड़ियों को तैयार करने में काफी मदद मिल रही है। इसी का परिणाम है कि राष्ट्रीय स्तर पर छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों द्वारा शानदार प्रदर्शन किया जा रहा है। आने वाले समय में भी प्रदेश के पाॅवर लिफ्टरों द्वारा राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में इसी लय को बरकरार रखरते हुए प्रदर्शन किया जाएगा।

 

By admin