धमतरी। प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। धमतरी जिले में भी मरीज बढ़ने लग गए हैं। इसके साथ स्कूलों में भी बच्चे और शिक्षक संक्रमित हो रहे हैं। इस बीच, कुरुद में केंद्रीय विद्यालय, म्युनिसिपल और आत्मानंद इंग्लिश स्कूल के एक छात्र समेत दो शिक्षक कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी हल्के लक्षण होने के बाद जांच कराई तो तीनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्कूल को चार दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। वहीं, अब संपर्क में आने वाले सभी स्टाफ और विद्यार्थियों कोरोना जांच के आदेश दिए गए हैं।

दूसरी ओर, पहली और दूसरी लहर की तरह तीसरी लहर में भी रायपुर संक्रमण का हॉटस्पॉट बना हुआ है। गुरुवार को यहां 752 नए मरीज मिले। बिलासपुर में 326, दुर्ग में 314, रायगढ़ में 247, जशपुर में 144, जांजगीर-चांपा में 126 और कोरबा में 122 नए संक्रमित मिले हैं। राजनांदगांव, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर में भी मरीजों की संख्या बढ़ी है। केवल 9 जिलों में एक से 9 तक मरीज मिले।

इन जिलों में संक्रमण दर 4 फीसदी के पार
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 48 हजार 832 नमूनों की जांच हुई। इसमें 2400 मरीज मिले। इस आंकड़े से प्रदेश में औसत संक्रमण दर 4.91 फीसदी तक पहुंच गई। रायपुर में संक्रमण दर सर्वाधिक 11.17फीसदी तक पहुंच गई। बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, जांजगीर-चांपा, कोरबा, जशपुर, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में भी संक्रमण दर 4फीसदी के पार पहुंच गई है। शेष 19 जिलों में यह 4फीसदी से कम रही है।

By admin