भिलाई। जुनवानी खपरी स्थित माइल स्टोन स्कूल में श्लोक जप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि इसमें कक्षा 1 से 5 तक के बच्चों ने भाग लिया। वर्चुअल मंच पर आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों ने श्लोक जपकर शिक्षकों का आश्चर्य चकित कर दिया। बच्चों की इस प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया। इससे पहले खेल शिक्षक द्वारा सूर्य नमस्कार का भी आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 1 से 12 वीं तक के 190 बच्चों व शिक्षक शिक्षिकाओं ने इसमें भाग लिया।

माइल स्टोन स्कूल में श्लोकजप प्रतियोगिता बच्चों की प्रतिभा परखने के लिए आयोजित की गई थी। कोविड संक्रमण के कारण बच्चों को वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से इस श्लोक जप कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिला। इस श्लोक जप कार्यक्रम में बड़ी संख्या में बच्चों से हिस्सा लिया। वहीं इसमें निर्णायकों भी रखा गया जो बच्चों के श्लोक पाठ पर नजर रख रहे थे।

वर्चुअल मंच पर सभी बच्चों ने श्लोक प्रतिस्पर्धा में बढ़ चढ़ कर भाग लेते हुए पाठ किया। प्रतिस्पर्धा में शामिल प्रतिभागियों में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी का निर्णय करने के लिए विद्यालय की दो अध्यापिकाओं श्रीमती सुमिता प्रकाश तथा श्रीमती नीति सिंह को जज बनाया गया। जिन्होंने विभिन्न रुब्रिकस के माध्यम से निर्णय किया। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की अध्यापिकाएं कुमारी अमरीन सिद्धिकी तथा कुमारी शगुफ्ता सिद्विकी के द्वारा किया गया।

श्लोक जप की प्रतियोगिता में बहुत छात्र छात्राओं द्वारा पाठ किया गया था। जिनमें से अंतिम लेवल पर 23 बच्चों का चयन किया गया। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के श्लोक पढ़कर उपस्थित शिक्षक शिक्षिकाओं का दिल जीत लिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की निदेशिका ने सभी बच्चों व उनके अभिभावकों सहित सभी प्रतिभागियों को बधाई तथा शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने बच्चों को मोटिवेट भी किया।