भिलाई। चरोदा में सुनील शर्मा की पांच दिनों पहले हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में लेनदारी की बात सामने आई है। इससे बचने के लिए पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या की साजिश रची थी। 25 जनवरी को घटना को अंजाम दिया गया था। मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हाउसिंग बोर्ड चरोदा नं 559 निवासी सुनील शर्मा (35 वर्ष) के खून से लथपथ अपने घर के कमरे में पड़े होने की सूचना 25 जनवरी 2022 को थाने को मिली थी। सूचना पर थाना प्रभारी पुरानी भिलाई ने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देकर स्टाफ के साथ घटना स्थल पहुंचे। परिजनों ने बताया कि सुनील रात्रि में भोजन कर अपने कमरे में सोया हुआ था। बगल कमरे में उसकी पत्नि रानी शर्मा अपनी दो पुत्रियों के साथ सोई हुई थी। उसका कमरा बाहर से बंद था।

मृतक सुनील के भतीजे अनिल शर्मा पिता शिव शर्मा, निवासी नेहरू चौक, चरोदा बस्ती की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302, 450 भादवि का मामला कायम कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस के अनुसार मृतक की पत्नी के फोन करने पर उसकी मां मृतक के घर आई तो देखी कि आंगन एवं सामने कमरे का दरवाजा खुला हुआ है और उसका दामाद सुनील शर्मा रक्त रंजित अवस्था में पड़ा हुआ था। सूचना पर परिजन पहुंचे और इलाज के लिए जिला अस्पताल दुर्ग ले गए। जहां सुनील को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

इस सनसनीखेज घटना में बद्रीनारायण मीणा ( भापुसे ) ने एएसपी शहर संजय ध्रुव, एसपी पुरानी भिलाई विश्वास चन्द्राकर की आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर शीघ्र गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम गठित की गई। टीम ने पहले घटना स्थल के आसपास के रास्तों पर लगे सीसीटीवी फूटेज पर फोकस किया।संदेशियों के मोबाईल नम्बर प्राप्त कर उनका तकनीकी विश्लेषण किया गया।

जांच में संदिग्धों पर निगाह रखते हुए सूत्रों से पता चला कि मृतक की पत्नि रानी शर्मा का प्रेम संबंध धीरज कश्यप, निवासी पंचशील नगर के साथ है जिसका रानी शर्मा के घर आना-जाना है जिससे काफी घनिष्ठता है। वहीं और भी जानकारियां जुटाई गई।

पूछताछ में आरोपी धीरज ने प्रेमप्रसंग स्वीकारा
उसके बाद संदेही धीरज कश्यप पिता स्व. छेदीलाल कश्यप (40 वर्ष) निवासी पंचशील नगर चरोदा। के संबंध में पता चला कि वह कोविड पॉजिटिव हो जाने से ईलाज के लिए चंदुलाल चन्द्राकर मेमोरियल हास्पीटल चंदखुरी में भर्ती है, जिस पर गोपनीय रूप से निगाह रखी जा रही थी। अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद संदेही धीरज कश्यप को हिरासत में लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने सूक्ष्मता से पूछताछ की। परिणाम स्वरूप संदेही धीरज कश्यप ने मृतक सुनील शर्मा की पत्नि रानी शर्मा से प्रेम संबंध स्वीकार किया।

हत्या का ये रहा कारण
संदेही धीरज ने आगे बताया कि रानी शर्मा के साथ मिलकर किसी संदीप नाम के युवक से नौकरी लगाने के नाम पर रकम लिए थे, जो कि अपने रकम की वापसी के लिये बार-बार परेशान कर रहा था। वहीं संदीप थाने में रिपोर्ट करने की धमकी भी दे रहा था। पैसे की वापसी के लिए मोहलत मांगने पर 25 जनवरी 2022 तक संदीप ने मोहलत दी थी।

पैसे देने वाला बना रहा था दबाव
इसी दरम्यान धीरज एवं रानी ने भारतीय एक्सा एवं लाईफ इन्शोरेन्स से लोन लेकर संदीप का रकम वापस करने का प्रयास भी किया जा रहा था, किन्तु लोन सेंक्शन नहीं हो रहा था। वहीं दोनों अपने बीच से मृतक सुनील शर्मा को हटाना भी चाहते थे, जिससे दोनों ने मिलकर योजना बनाई कि यदि सुनील की हत्या कर देते हैं तो रकम वापसी के लिए पति की मृत्यु का बहाना बनाकर पैसे देने में और मोहलत ली जा सकती है। इससे संदीप थाना नहीं जायेगा।

ऐसी की हत्या
योजना के तहत 24-25 जनवरी की रात धीरज मृतक सुनील शर्मा के घर गया। दरवाजा खटखटाने पर प्रेमिका रानी शर्मा ने दरवाजा खोला। इस दौरान मृतक अपने कमरे में सो रहा था। धीरज अपने साथ लाए सव्वल से मृतक के सिर पर वार किया। जब उसके मुंह से कराहने की अवाज निकलने लगी, जो बाहर ना जाए ये सोचकर मृतक की पत्नि रानी ने दुपट्टे से उसका मुंह दबा दिया।

हत्या के बाद पत्नी ने अपने कमरे की कुंडी लगवा दी
घटना के बाद दोनों मृतक के कमरे से बाहर निकले और प्रेमिका रानी अपने कमरे में चली गई और धीरज ने उसके कमरे का बाहर से कुंडी बंद कर वहां से चला गया। बाद में कोविड पॉजिटिव होने से चंदुलाल चन्द्राकर मेमोरियल हास्पीटल कचान्दुर में ईलाज के लिए भर्ती हो गया। मामले में रानी शर्मा से हत्या करने में सहयोग करने जुर्म स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त लोहे का सब्बल, घटना के समय पहने खून से सना कपड़े व दुपट्टा जप्त किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।