रायपुर। प्रदेश के कवर्धा जिले में छह पूर्व हुई महिला की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ सफलता लगी। महिला की हत्या के मामले में महज छह दिनों में पुलिस आरोपी सास-ससुर और पति को गिरफ्तार कर लिया है। बतादें कि महिला की हत्या की साजिश उसके पति ने रची थीं।
कुकदूर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कबीरधाम जिले के थाना कुकदुर में 21 जनवरी 2022 को दाऊलाल काठले पिता कुटालू उम्र 55 साल सनकपाट थाना कुकदुर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरी बहू मृत हालत में अपने कमरा के बेड रूम में पड़ी है, उसके पेट से मास निकल गया है।
रिपोर्ट पर थाना कुकदुर ने घटनास्थल पर जाकर मौके का मुआयना किया। पुलिस ने देखा कि मृतिका सरिता का शव संदिग्ध अवस्था में है। मृतिका के पलंग के पास देसी कट्टा भी पड़ा था। जिसकी सूचना तत्काल थाना प्रभारी के द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जिस पर मामला महिला की हत्या का होना से मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेद सिंह ने जांच के आदेश दिए।
एसपी के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया नरेंद्र बेताल, उप पुलिस अधीक्षक नक्सल कौशल किशोर वासनिक एवं साइबर सेल टीम, डॉग स्कॉट, टीम को घटनास्थल पहुंची। इसके साथ वरिष्ठ वैज्ञानिक अधिकारी दुर्ग युनिट दुर्ग को बुलाया गया।
मामला अत्यंत संवेदनशील होने से मामले की बारीकी से जांच टीम बनाकर की गई तथा आरोपी के विरुद्ध उचित साक्ष्य प्राप्त कर आरोपी का पतासाजी किया गया। विवेचना के दौरान पूछताछ पर पता चला कि मृतिका के देवर की शादी होने वाली है. जिसके शादी में लगने वाले सामान व खर्च का वहन मृतिका नहीं करना चाहती थी, व अलग होना चाहती थी।
मृतिका कपडा सिलाई का काम कर धन अर्जित करती थी, तो घर में अपना हर कार्य अपने अनुसार करवाना चाहती थी, इस कारण मृतिका के पति गोलू उर्फ विजय काठले ने अपनी पत्नी के हत्या करने के नियत से देशी कट्टा को बिलासपुर से खरीद कर लाया।
घटना के दिन 21 जनवरी को मृतिका का विवाद अपने सास भगवंतिन के साथ होने से मृतिका के ससूर दाऊलाल काठले ने देशी कट्टा से पीठ में गोली मारकर हत्या करना स्वीकार किया गया है। जिस पर पुलिस टीम के द्वारा आरोपी दाऊलाल काठले पिता कुटालू काठले उम्र 55 साल, भगवंतिन बाई पति दाऊलाल काठले उम्र 53 साल और . गोलू उर्फ विजय काठले पिता दाऊलाल काठले उम्र 38 साल को गिरफ्तार किया गया।