रायपुर। चोरी के दोपहिया वाहन में घूम-घूमकर मोबाइल और पर्स छीनने वाले हरियाणा के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी की बाइक, नकदी 21 सौ रुपये और चार नग चोरी का मोबाइल बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी को खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया है।

कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रूबी राव ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह 10 जनवरी 2022 को दोपहर 2 बजे बूढ़ापारा स्थित एटीएम से 29 हजार रुपये निकाल कर हैंड पर्स में रखी पर्स में पैसों के अलावा, एक सैमसंग कंपनी का मोबाईल फोन, 2 नग एटीएम कार्ड रखीं थी। प्रार्थिया पर्स को अपने हाथ में लेकर पैदल अपने घर बूढ़ापारा दुर्गा मंदिर के सामने जा रही थी कि  मरूधर अपार्टमेंट के कोई अज्ञात चोर मोटर सायकल से आकर प्रार्थिया के हाथ में रखें उक्त पर्स को चोरी कर ले गया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का निरीक्षण किया। जांच टीम ने कई संदिग्घ वाहनों की पहचान की। जिसके बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर टाटीबंध आमानाका निवासी प्रदीप कुमार मलिक को पकड़कर पूछताछ की।  प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह दोपहिया वाहन में घुम- घुमकर शहर के अलग-अलग स्थानों से इसी तरीका वारदात के आधार पर 4 नग मोबाईल फोन छीन चुका है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर उसके कब्जे से नगदी 2100 रूपए एवं घटना में प्रयुक्त बाइक जब्त किया है। आरोपी के कब्जे से जब्त शेष 4 नग मोबाईल फोन में आरोपी के विरूद्ध पृथक से धारा 41(1+4)/379 भादवि. के तहत् कार्यवाही किया की गई।

आरोपी प्रदीप कुमार मलिक मूलतः हरियाणा का निवासी है, जो विगत कई वर्षो से रायपुर के आमानाका क्षेत्र में रहता है। आरोपी द्वारा घटना के दौरान उपयोग किये जाने वाले पल्सर वाहन को वर्ष 2015 में थाना पुरानी बस्ती क्षेत्र से चोरी किया गया है, जिस पर थाना पुरानी बस्ती में धारा 379 भादवि. का भी अपराध पंजीबद्ध है।