नई दिल्ली। गांधीधाम-पुरी एक्सप्रेस ट्रेन की पैंट्री कार में सुबह करीब 10:30 बजे आग लग गई। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। नंदुरबार कंट्रोल रूम ने बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन महाराष्ट्र के नंदुरबार रेलवे स्टेशन में प्रवेश कर दी थी। सूचना के बाद पैंट्री कार को अलग कर दिया गया और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई।

अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल सका है। पश्चिमी रेलवे ने जानकारी दी है कि घटना के बाद तुरंत मेडिकल टीम और पैरामेडिकल स्टाफ को मौके पर भेजा गया। जिस ट्रेन में यह हादसा हुआ उसमें 22 कोच शामिल थे, जिसमें 13वां कोच पैंट्री कार का था।

वर्धमान मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में लगी आग, एक मरीज की मौत 

पश्चिम बंगाल के वर्धमान मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के कोविड वार्ड में शनिवार को आग लगने से एक मरीज की मौत हो गई। मरीज की पहचान पूर्वी बर्दवान जिले की रहने वाली 60 वर्षीय संध्या रॉय के रूप में हुई है। हादसे के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों और परिजनों में दहशत फैल गई। अस्पताल सूत्रों ने बताया कि वार्ड में शनिवार तड़के आग लग गई।

वहां मौजूद मरीजों के परिजनों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके बाद दमकल विभाग और पुलिस को घटना की जानकारी दी गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। हादसे के कारण का पता लगाने के लिए पांच सदस्यीय जांच दल का गठन किया गया है।