भिलाई। खुर्सीपार स्थित श्रीराम चौक का स्वरूप अब पूरी तरह से बदल गया है। चौक को भगवान श्रीराम की कलाकृतियों से भर दिया गया है। शनिवार को भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव ने श्रीराम चौक का लोकार्पण किया। इस दौरान पूरा चौक 51 सौ दीपकों की रोशनी से जगमगा उठा। वहीं इस मौके पर 11 महापंडितों के द्वारा भगवान श्री राम की महाआरती की गई।

5100 दीप इस दौरान पूरे चौराहा पर जगमगाने लगे। पूरे चौक से अंधेरा गायब रहा और चारों ओर रोशनी छाई रही। खुर्सीपार क्षेत्र के श्रीराम चौक का लोकार्पण आज विधायक देवेंद्र यादव के जन्म दिवस के अवसर पर जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। इस दौरान महापौर नीरज पाल, सभापति गिरवर बंटी साहू, महापौर परिषद के सदस्य एकांश बंछोर,आदित्य सिंह सहित स्थानीय लोग बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

लोकार्पण समारोह के दौरान पूरा चौक श्रीराम मय दिख रहा था। श्रीराम चौक जाने के रास्ते पर भव्य प्रवेश द्वार के समीप ‘मेरा भिलाई मेरा गौरव’ का सेल्फी प्वाइंट आकर्षण का केंद्र रहा। जैसे ही इस चौक से आगे श्रीराम चौक की ओर जाएंगे, सड़क किनारे से लेकर श्रीराम चौक पहुंचने तक पूरा इलाका एक अलग ही स्वरुप में नजर आएगा, प्रभु श्रीराम जी की जीवनी को 34 चलचित्र के माध्यम से प्रदर्शित करने का प्रयास किया गया है जो कि भगवान राम की गाथा को बयां कर रहे हैं।

इस पूरे कार्य के लिए विधायक देवेन्द्र यादव ने 20 लाख रुपए विधायक निधि से दिए हैं। जिससे श्रीराम चौक का पूरा स्वरूप बदल गया है और अब पूरा चौराहा दिन के अलावा रात में भी आकर्षक लगने लगा है। अलग-अलग रंगीन लाइट की रोशनी, मैदान के चारों ओर श्रीराम की जीवन की गाथा और उसमें भी ऐसी रोशनी जो दिन के अलावा रात में भी जगमगा रही है। चौक पर आकर्षक म्यूरल पेंटिंग और सड़कों के किनारे सौंदर्यीकरण आकर्षक लग रहा है।