भिलाई। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। सप्ताह में चार दिन चलने वाली यह ट्रेन अब रोज चलेगी। इसे लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने बड़ा निर्णय लिया है। दैनिक यात्रियों से लेकर दिल्ली व पंजाब जाने वाले लोगों के लिए यह राहत की खबर है। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के दैनिक संचालन को लेकर लंबे समय से मांग की जा रही थी। 26 फरवरी से यह ट्रेन अब रोज चलाई जाएगी।

बता दें करो ना संक्रमण की जब पहली लहर आई थी तब देशभर में यात्री ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। हालात सुधरने के बाद रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों के नाम से यात्री सुविधाओं को फिर से शुरू किया। इस दौरान बिलासपुर से अमृतसर को सीधे जोड़ने वाली एकमात्र ट्रेन छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को भी शुरू किया गया। लेकिन इस ट्रेन को सत्ता में केवल 3 दिनों के लिए ही शुरू किया गया था।

मार्च 2020 से लेकर अब तक यह ट्रेन नियमित नहीं हो पाई। कुछ दिन पूर्व ही छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को 3 दिन की जगह सप्ताह में 4 दिन चलाने की अनुमति दी गई। वहीं अब इसे प्रतिदिन चलाने का निर्णय लिया गया है। इसके रोजाना चलने से कोरबा से बिलासपुर, रायपुर व भिलाई दुर्ग के दैनिक यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। रेलवे ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया है।

26 फरवरी से बदलेगा शेड्यूल

इस ट्रेन का शेड्यूल 26 फरवरी से बदलेगा। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 18237/ 18238 कोरबा–अमृतसर–कोरबा छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस 26 फरवरी से रोज चलेगी। वर्तमान में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताह में चार दिन मंगलवार, बुधवार, गुरुवार एवं शुक्रवार को किया जा रहा था। इसी प्रकार 18238 अमृतसर-बिलासपुर, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का परिचालन सप्ताह में चार दिन  गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार एवं रविवार हो रहा था। इसके साथ ही गाड़ी संख्या 08210 बिलासपुर-गेवरारोड पैसेंजर ट्रेन भी सप्ताह में चार की जगह रोज चलाई जाएगी।