सीना डेस्क। IPL 2022 के लिए शनिवार को बेंगलुरु में  Mega Auction हो रहा है। 12 एवं 13 फरवरी को आयोजित इस मेगा ऑप्शन में देश-विदेश के कुल 590 खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। इनमें से 355 अनकैप्ड व 228 कैप्टन खिलाड़ी शामिल है। एक और इसमें जगह देश-विदेश से बड़े बड़े खिलाड़ियों पर नजर रहेगी वहीं छत्तीसगढ़ से पांच खिलाड़ियों को भी Mega Auction के लिए सूचीबद्ध किया गया।

बता दें वर्ष 2017 के बाद से छत्तीसगढ़ की ओर से किसी भी खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है। आईपीएल 2005 के लिए छत्तीसगढ़ के 20 खिलाड़ियों ने फॉर्म भरे थे। जिनमें से पांच खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया। इन खिलाड़ियों को सैयद मुश्ताक अली T20 ट्रॉफी में प्रदर्शन के आधार पर चयनित किया गया है। छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया बल्लेबाज अमनदीप खरे शशांक सिंह अजय मंडल और शुभम सिंह शामिल है।

नहीं मिल रहा है आईपीएल में मौका

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी आईपीएल के लिए लगातार जोर लगा रहे हैं। इसके बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी ऑक्शन तक तो पहुंच रहे हैं लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी को आकर्षित करने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। वर्ष 2017 में रायगढ़ के खिलाड़ी शुभम अग्रवाल को गुजरात लायंस की टीम ने शामिल किया गया था। शुभम अग्रवाल ने एक मैच खेला जिसमें उन्होंने 2 विकेट लिए थे। इसके बाद छत्तीसगढ़ की ओर से अब तक कोई खिलाड़ी क्रिकेट टीम से नहीं जुड़ पाया है। इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा।

इस बार दो नई टीमें, कुल टीमें हुई 10

इस बार आईपीएल में दो नई टीमें जुड़ गई हैं। गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजाइंट्स के जुड़ने के बाद आईपीएल में कुल टीमों की संख्या अब 10 हो गई है।  इस बार श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, शिखर धवन, ईशान किशन सहित अनकैप्ड खिलाड़ी शाहरुख खान और ओवैस खान पर बड़ा दांव लग सकता है। हर्षल पटेल, नीतीश राणा व राहुल त्रिपाठी, आर अश्विन व अंबाती रायडू पर भी फ्रेंचाइजियों की नजर है। विदेशी खिलाड़ियों में डेविड वॉर्नर, जेसन होल्डर, क्लिंटन डिकॉक, कैसिगो रबाडा, स्टीव स्मिथ, जॉनी बेयरेस्ट्रो, इयान मॉर्गन जैसे खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाई जा सकती है।

जानें किसके पर्स में कितना पैसा

इस ऑक्यान के लिए सबसे ज्यादा पैसा पंजाब किंग्स के पास है। इनके पर्स में 72 करोड़ रुपए बचे हैं। इसके अलावा सनराइजर्स हैदराबाद के पास 68 करोड़, राजस्थान रायल्स के पास 62 करोड़, लखनऊ सुपर जाइंट्स के पास 59 करोड़, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास 57 करोड़, गुजरात टाइटंस (अहमदाबाद) के पास 52 करोड़, मुंबई इंडियंस के पास 48 करोड़, चेन्नई सुपर किंग्स के पास 48 करोड़, कोलकाता नाइट राइडर्स के पास 48 करोड़ व दिल्ली कैपिटल्स के पास 47.5 करोड़ रुपए है।