हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने सितंबर 2019 में पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के सैन्य हमले का सबूत मांगकर हंगामा किया था। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उन पर तीखा हमला करते हुए कहा कि एक देशद्रोही की तरह बात कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बांदी संजय ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि KCR भारतीय सेना को कमजोर करने के लिए देशद्रोही की तरह बोलते हैं।

उनके जैसा देशद्रोही जो पाकिस्तान और चीन का एजेंट है, वह तेलंगाना की भूमि में रहने के लायक नहीं है। तेलंगाना के लोग निश्चित रूप से आपको खदेड़ देंगे। उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री की टिप्पणियों ने लोगों को नाराज कर दिया और कहा कि लोगों का ‘खून खौल’ रहे है। भाजपा नेता ने कहा कि कल केसीआर ने जिस तरह से भारतीय सेना का अपमान किया है, उससे पूरा भारत शर्मिंदा है।

उन्होंने कहा, ‘आप कांग्रेस के सदस्यों द्वारा लिखी गई स्क्रिप्ट पढ़ते हैं।’ राव को हाल ही में सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगने के लिए भाजपा की ओर से बड़ी उलाहना मिल रही है। रविवार को उन्होंने कहा कि आज भी मैं सबूत मांग रहा हूं। भारत सरकार (सबूत) दिखाए। भाजपा झूठा प्रचार कर रही है, इसलिए लोग इसके बारे में पूछ रहे हैं।
तेलंगाना के सीएम ने भी भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि वह लोकतंत्र में एक सम्राट की तरह काम कर रही है।

बताते चलें कि उरी में बेस कैंप में भारतीय सेना के 19 जवानों के मारे जाने के बाद सितंबर 2016 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में सर्जिकल हमले किए। इस बीच, भारत ने सोमवार को पुलवामा हमले की तीसरी बरसी मनाई, जहां 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।