अहमदाबाद। पीड़िता को न्याय दिलाने के मामले में पुलिस की त्वरित कार्रवाई की मिसाल सामने आई है। नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में गुजरात पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के 24 घंटे के भीतर चार्जशीट दाखिल भी कर दी है।

बता दें कि देश के कई राज्यों में लोगों को पुलिस से शिकायत रहती है कि घटना होने के काफी देर बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचती है। उसके बाद कार्रवाई करने में लापरवाही बरतती है। इसके विपरीत गुजरात पुलिस ने सूचना के चार घंटे के अंदर कार्रवाई करने में जबरदस्त तेजी दिखाई।

मामला है भावनगर का जहां शुक्रवार रात 10 बजे एक 15 साल की नाबालिग लड़की से कार में सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। घटना के बाद आरोपी भागने की फिराक में थे, लेकिन एक होटल मालिक की सूचना के बाद पुलिस ने तेजी दिखाते हुए केवल चार घंटे के भीतर घटनास्थल पर पहुंच गई और सभी आरोपियों को दबोच लिया।

आरोपियों ने इस तरह दिया घटना को अंजाम
घटना शुक्रवार की देर रात करीब 10 बजे की है। मामले में जब एक आरोपी मनसुख सोलंकी (35) ने देखा कि नाबालिग लड़की घर के बाहर अकेली खड़ी है। उसके मन में खुरापाती सूझी। उसने तत्काल योजना बना डाली और लड़की के साथ गलत हरकत करने की तैयारी की।

सोलंकी जो अपने दोस्त संजय मकवाना (25) के साथ था, ने लड़की को कार में एक छोटी ड्राइव पर चलने के लिए लुभाया, जिसके लिए वह सहमत हो गई। यहां सोचना की बात ये है कि लड़की उसके साथ तैयार कैसे हो गई। वहीं वह अपने किसी परिजन या परिचित को इनके साथ जा रही है ये बात क्यों नहीं बताई।

जब लड़की कार में बैठ गई, इस बीच दोनों आरोपियों ने अपने दोस्त मुस्तफा शेख (35) को भी फोन कर बुला लिया। इस दौरान तक युवती ने भी कोई विरोध नहीं किया। इसके बाद तीनों ने ट्रैपज गांव के पास एक निर्माणाधीन पुल के नीचे कार ले जाकर लड़की को अलंग के पास हाईवे पर ले गए, जहां तीनों ने बारी-बारी से दुष्कर्म किया।