बीजापुर। बीजापुर जिले में पुलिस व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की घटना सामने आई है। शनिवार को सर्चिंग पर निकले जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई। जिसमें झारखंड निवासी असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं। वहीं 1 जवान भी घायल हुआ है। घायल जवान को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं मौके पर बैकअप पार्टी को रवाना किए जाने की खबर है।

मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर जिले के उसूर ब्लॉक से लगे पुतकेल के जंगलों में बड़ी संख्या में नक्सलियों के होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद शनिवार की सुबह सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले। वहीं पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों नहीं जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग शुरू की।

बताया जा रहा है कि पुलिस व नक्सलियों के बीच आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गए हैं। वह झारखंड के निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं एक जवान को भी गोली लगी है। जिससे वह घायल हो गया है। घायल जवान को अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि मुठभेड़ फिलहाल थम गई है जवान सर्चिंग में लगे हुए हैं।

कुछ दिन पहले भी छत्तीसगढ़ के बीजापुर, सुकमा व बस्तर से लगे सीमा क्षेत्र में पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी । इस दौरान एक मुठभेड़ तेलंगाना की सीमा पर पर भी हुई। उक्त दोनों मुठभेड़ में दो महिला नक्सली सहित पांच नक्सली मारे गए थे। तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में तैनात सुरक्षाबलों ने संयुक्त रूप से यह कार्यवाही की थी। तेलंगाना की फोर्स ने छत्तीसगढ़ सीमा में तैनात सुरक्षाबलों की मदद से चार नक्सलियों को मार गिराया था। वहीं बीजापुर, सुकमा व बस्तर में एक महिला नक्सली को मुठभेड़ में मारा गया।