रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक आलोक कुमार ने शुक्रवार को रायपुर रेल मंडल का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिलासपुर-लखौली- रायपुर सेक्शन में अलग अलग रेलवे स्टेशनों व अन्य निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। जीएम ने निरीक्षण के दौरान यात्री सुविधाओं संरक्षा, सुरक्षा व्यवस्था देखी। साथ ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, स्थानीय यात्री संगठनों ने जीएम से मुलाकात कर यात्री सुविधओं पर चर्चा की।

जीएम आलोक कुमार बिलासपुर से निकलने के बाद सबसे पहले बिल्हा स्टेशन पर रुके। यहां पर जारी निर्माण कर्यों के साथ ही सुविधाओं का जायजा लिया। इस मौके पर बिल्हा विधायक व नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक ने जीएम से मुलाकात की। इस दौरान अन्य संगठनों से यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। इस दौरान सेंट्रल रिले रूम, पैनल रूम, रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया।

इस मौके पर जीएम ने नवनिर्मित गैंग टूल रूम, रेस्ट रूम, रेल आवास, बाल उद्यान एवं ओपन जिम, रेल कर्मचारियों के लिए रेल आवास का उद्घाटन भी किया।  इसी कड़ी में बिल्हा स्टेशन पर प्वाइंट एवं क्रासिंग एवं बिल्हा फाटक का निरीक्षण किया। इसके बाद जीएम ने शिवनाथ ब्रिज का भी निरीक्षण किया। इसके साथ ही सुरक्षा उपकरणो की जांच की।

बिल्हा के बाद सिलियारी व लाखौली स्टेशन पर भी यात्री सुविधाओं व निर्माण कार्यों की प्रगति देखी। सिलयारी स्टेशन पर विधायक अनिता शर्मा ने महाप्रबंधक से मिलकर यात्रियों एवं ग्रमीणों कीसमस्याओं पर चर्चा की। जीएम आलोक कुमार ने लखौली स्टेशन पर यात्री सुविधाओ एवं रेलवे कॉलोनी का निरीक्षण किया एवं नवनिर्मित ओपन पार्क एवं जिम का शुभारंभ किया। साथ ही ट्रैक मशीन के टेस्टिंग के प्रदर्शन व सुरक्षा उपकरणो की जांच की ।

अंत में जीएम आलोक कुमार रायपुर स्टेशन पहुंचे। यहां पर विधायक सत्यनारायण शर्मा के प्रतिनिधि पंकज शर्मा ने मिलकर यात्री सुविधाओं पर चर्चा की। साथ ही स्थानीय यात्री संगठन के प्रतिनिधियों व रेलवे यूनियनों ने मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।

इस मौके पर जीएम आलोक कुमार ने बताया कि सभी विभागों के तकनीकी जानकारों के साथ वाषिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जनप्रतिनिधियों से मिलकर यात्री सुविधाओं लोगों से जुड़ी समस्याओं की जानकारी ली गई है। निरीक्षण के दौरान मिले सुझावों पर गौर किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान रायपुर मंडल के डीआरएम श्याम सुंदर गुप्ता, बिलासपुर मुख्यालय के सभी मुख्य विभागाध्यक्ष एवं  रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहें।