दुर्ग। धमधा में 11 करोड़ की लागत से मंडी बनाया जा रहा है। मंडी लगभग बनकर तैयार हो गई है और केवल फिनिशिंग का काम ही बाकी है। मंडी को 3 एकड़ में बनाया गया है, यहां 80 दुकानों के साथ ही विक्रेताओं को बड़ा प्लेटफार्म मिल पाएगा। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने शुक्रवार को मंडी का निरीक्षण कर फिनिशिंग से संबंधित काम जल्द निपटाने के निर्देश दिए।

बता दें धमधा में बन रहे मंडी के पूरा होते ही एक ही जगह पर खरीदार व व्यापारी जमा हो सकते हैं। छोटे सब्जी विक्रेता जो देश भर में फैले थोक सब्जी व्यवसायियों से कनेक्ट नहीं कर पाते, उनको यह प्लेटफार्म और भी अच्छा अवसर उपलब्ध कराएगा। कलेक्टर ने कहा कि धमधा की उद्यानिकी फसलें देश भर में जाती है यहां मंडी शुरू होने से यहां के लोकल सब्जी उगाने वाले किसानो व व्यापारियों को लाभ होगा।

मल्टी स्पेशलिटी सीएचसी का भी काम पूरा
धमधा में मल्टी स्पेशलिटी सीएचसी का कैंपस तैयार हो रहा है। सीएचसी का नया भवन तैयार हो गया है और जल्द ही पुराने भवन से स्टाफ यहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। यहां का सीएचसी विस्तृत सुविधाओं के साथ खोला गया है। यहां स्त्री रोग, शिशु रोग, आर्थोपैडिक आदि विंग काम करेंगे। एसडीएम ने बताया कि यहां दो स्त्री रोग विशेषज्ञ, एक शिशु रोग विशेषज्ञ, आर्थोपैडिक और रेडियोग्राफी की सुविधा भी यहां होगी।

इंग्लिश मीडियम स्कूल भी हो रहा तैयार
धमधा और बोरी में नये स्कूल भवन भी बन रहे हैं। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर भुरे ने आज दोनों का निर्माण कार्य देखा। उन्होंने धमधा के डिजाइन की विशेष रूप से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस बिल्डिंग की विशेषता है कि कैंपस के बीच में जगह दी गई है जिससे पर्याप्त रोशनी भी रहेगी और दूसरे क्लास के डिस्टर्बेंस का असर अन्य क्लास पर नहीं होगा। कलेक्टर ने दोनों ही स्कूलों को नये सत्र से पहले तैयार करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार कलेक्टर ने बोरी में तहसील कार्यालय का काम भी देखा।