रायपुर। रायपुर समेत प्रदेश के शहरों में आज सुबह बारिश हुई। अभी भी छिटपुट पानी गिर रहा है। हालांकि बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में उत्तरी हवा का असर कम होने की वजह से मैदानी इलाके ही नहीं, जंगल-पहाड़ों में भी ठंड कम होने लगी है। दरअसल, रायपुर समेत दक्षिणी और मध्य छत्तीसगढ़ में खाड़ी की ओर से नम हवा आई। हल्के बादलों के कारण रात में सरगुजा-बिलासपुर के कुछ इलाकों को छोड़कर बाकी जगह ठंड काफी कम हो गई।

मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो-तीन दिन तक उत्तर छत्तीसगढ़ में उत्तर से व दक्षिण छत्तीसगढ़ में दक्षिण से हवा आने के आसार जताए जा रहे थे। इससे सरगुजा व बिलासपुर संभाग के जंगल-पहाड़ों में रात का तापमान 10 डिग्री के आसपास रहेगा, लेकिन मध्य और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में रात का पारा चढ़ जाएगा और ठंड बहुत कम रहेगी। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार को रात का तापमान 2 डिग्री तक बढ़ गया। राजधानी में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री पर पहुंच गया, जो मंगलवार की तुलना में 1.2 डिग्री ज्यादा है।

अभी ठंड महसूस होती रहेगी
मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर के मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार प्रदेश के उत्तरी भाग में ठंडी हवा से ठंड महसूस होती रहेगी। उधर, बस्तर संभाग में हिंद महासागर से हवा आएगी, इस कारण न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा।

By admin