अमेठी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जारी है। पहले और दूसरे चरण की वोटिंग हो चुकी है। अब वहां तीसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान रविवार को होगा। सात चरण में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस चुनावी मैदान में पूरी ताकत से उतरी है। नेता जोरदार प्रचार में लगे हुए हैं। जहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बाद प्रचार के लिए अब उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा की मांग यूपी में होने लगी है।

चुनाव प्रचार के लिए मंत्री कवासी लखमा को अमेठी में आमंत्रित किया गया है। इसके लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव (संगठन) दिनेश कुमार सिंह ने लखमा को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि अमेठी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी आशीष शुक्ला की मांग के अनुरूप वहां पहुंचकर चुनाव प्रचार में अपना बड़ा योगदान दें।’

बता दें कि तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के बीच होगा। पहले दो चरणों के लिए क्रमश: 10 फरवरी और 14 फरवरी को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

बता दें कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यूपी चुनाव को लेकर लगातार दौरे पर हैं। उन्होंने कई विधानसभा में जाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं। वहीं बीच-बीच में वे छत्तीसगढ़ लौट आते हैं। आज शनिवार को सीएम फिर यूपी में चुनावी सभा को संबोधित करने रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दोपहर 1 बजे उत्तर प्रदेश के लिए रवाना हुए। वे तीन दिनों तक यूपी में चुनाव प्रचार करेंगे। सीएम बघेल लखनऊ पहुंचने के बाद मवई में डोर टू डोर प्रचार करेंगे। इसके अलावा गीता पल्ली, मवई और राजाजीपुरम में पब्लिक मीटिंग में भी शामिल होंगे। पार्टी आलाकमान ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को यूपी चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी है।