भिलाई। माइलस्टोन अकेडमी सीनियर विंग खपरी में मंगलवार को छात्र-छात्राओं को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। इसके साथ ही स्कूल में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग का टीकाकरण 100 फ़ीसदी पूरा हो गया। वैक्सीनेशन के दौरान जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम उपस्थित रही। जहां स्कूली छात्र-छात्राओं को क्रमानुसार वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

बता दें माइलस्टोन अकेडमी के खपरी स्थित सीनियर विंग में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के 366 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन देने के लिए चिह्नित किया गया था। 6 जनवरी को स्कूल में पहला वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। इस दौरान सभी 366 छात्र-छात्राओं को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। इसके 4 सप्ताह बाद दूसरी डोज लेने का शेड्यूल बनाया गया। लेकिन वैक्सीन की अनुपलब्धता के कारण 15 फरवरी को स्कूल में दूसरा डोज लगाने का शेड्यूल बनाया गया।

मंगलवार को सुबह 9:00 बजे सेकंड डोज के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। स्वास्थ्य विभाग की टीम की मौजूदगी में आज छात्र-छात्राओं ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। इसके साथ ही माइलस्टोन स्कूल में सभी पात्र छात्र-छात्राओं को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई।

माइलस्टोन अकेडमी की एचएम राखी मैडम ने बताया कि स्कूल के कई छात्रों ने दूसरी डोज अपने नजदीकी केंद्रों में लगवा ली थी। जिन बच्चों को दूसरी डोज नहीं लगी उन सभी को आज वैक्सीन लगाई गई। इसके साथ स्कूल में अब सभी पात्र बच्चों का वैक्सीनेशन हो गया है।