सीना डेस्क। बेरोजगारों के लिए रोजगार का अवसर आया है। भारतीय डाक (India Post) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का मौका है। इसके (India Post Recruitment 2022) लिए भारतीय डाक दिल्ली ने खाली पदों को भरने की पहल की है।

इसके तहत मेल मोटर सर्विस डिपार्टमेंट के तहत स्टाफ कार ड्राइवर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। दसवीं पढ़े युवा जो कि रोजगार की तलाश में हैं और विभाग की शर्तों के अनुसार मापदंड में खरे उतर रहे हैं वे वेबसाइट देख सकते हैं। ऐसे इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे India Post की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों (India Post Recruitment 2022) के लिए उम्मीदवार 15 मार्च तक या उससे पहले आवेदन कर सकते है।

बेरोजगार अप्लाई करने से पहले इन सभी आवश्यक बातों को ध्यान से पढ़ें। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवार India Post में नौकरी (Sarkari Naukri) पा सकते हैं।

इसके साथ उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर भी आवेदन कर सकते हैं- https://www.indiapost.gov.in/vas/Pages/India पर क्लिक करके भी इन पदों (India Post Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

साथ ही इस लिंक https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/Recruitment/IP_12012022 के माध्यम से आधिकारिक नोटिफिकेशन (India Post Recruitment 2022) देख सकते हैं। इस भर्ती (India Post Recruitment 2022) के जरिए कुल 29 पदों को भरा जाएगा।

आवेदन करने की अंतिम तिथि- 15 मार्च
India Post Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण के अनुसार
कुल पद: 29 स्टाफ कार ड्राइवर (साधारण ग्रेड)

पद के लिए योग्यता मानदंड
उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक (10 वीं) किया हो और हल्के और भारी मोटर वाहन के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस के साथ ही तीन साल का अनुभव हो।

पद के लिए आयु सीमा, वेतनमान
उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वेतनमान 19,900 से 63,200 रुपए (स्तर –2) है। इसके लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया के तहत अनुभव और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।