सीना डेस्क। बजाज ऑटो देश में Pulsar मोटरसाइकिल रेंज के लिए लोकप्रिय है, मार्केट में मौजूद अन्य विकल्पो के बावजूद पल्सर को आज भी एक बड़ा वर्ग पसंद करता है। फिलहाल वर्तमान में बजाज दो अंतरराष्ट्रीय दोपहिया ब्रांडों केटीएम(KTM) और ट्रायम्फ(Triumph) के साथ साझेदारी में कुछ नई मोटरसाइकिल विकसित कर रहा है, और साल 2020 में कंपनी ने देश में ‘Twinner’ नाम के लिए ट्रेडमार्क दायर किया था, जिसे इस साल जनवरी में मंजूरी दी गई।

500cc लाइनअप में देगी दस्तक
इस नई मोटरसाइकिल पर अभी कोई खास जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन अफवाहों का बाजार जरूर गर्म है। बता दें, सभी ट्रेडमार्क नामों को प्रोडक्शन मॉडल पर नहीं लगाया जाता है, इसलिए इस पर भी संदेह है, कि बजाज ट्विनर एक वास्तविकता बनेगा। हालाँकि, कंपनी इसे 500cc मोटरसाइकिल लाइनअप में लॉन्च कर सकती है। वहीं लॉन्च पर बात करें तो बजाज ट्विनर 2023 के दौरान भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारी जा सकती है।

कई खास फीचर्स शामिल
जैसा कि नाम से पता चलता है, बजाज ट्विनर संभवतः एक ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल होगी। जिसे करीब 50PS का पीक पावर देने के लिए तैयार किया जाएगा। आप परिचित हैं, कि बजाज ने हमेशा से कम कीमत में ग्राहकों के लिए बाइक लॉन्च की है, और ट्विनर भी इन्हीं में से एक होगी। बतौर फीचर्स ट्विनर में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, अलॉय व्हील, ड्यूल-चैनल ABS के साथ Disc Brake, ऑल-एलईडी लाइटिंग आदि फीचर्स को शामिल किया जाएगा।

नए ट्विन-सिलेंडर इंजन पर काम
बजाज कंपनी केटीएम और ट्रायम्फ के साथ मिलकर एक नए ट्विन-सिलेंडर इंजन पर काम कर रही है, जिसके विस्थापन में लगभग 500cc होने की उम्मीद है। इस आगामी इंजन का उपयोग केटीएम की 490 रेंज – 490 ड्यूक, 490 एडवेंचर और आरसी490 के साथ-साथ सुपरमोटो और एंडुरो मॉडल के लिए किया जाएगा। कंपनी का मानना है ये बाइक पावरफूल फीचर व अलग लुक के कारण युवाओं को बेहद पसंद आएगी।