बेमेतरा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को बेमेतरा में बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बेमेतरा के नवागढ़ ब्लॉक के संबलपुर गांव को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की है। ग्रमीणों की लंबे समय से यह मांग थी जिसे आज सीएम बघेल ने घोषणा कर पूरा किया।

 

सीएम भूपेश बघेल ने इसके साथ ही संबलपुर में और भी कई घोषणाएं की। सीएम बघेल ने कहा कि प्रदेश में नारी सशक्तिकरण सम्मान शुरू किया जाएगा। यह सम्मान लोधी समाज की गौरव वीरांगना अंवति बाई लोधी के नाम पर हर साल छत्तीसगढ़ के स्थापना दिवस के मौके पर दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को बेमेतरा जिले के सम्बलपुर में आयोजित वीरांगना रानी अवंति बाई लोधी के बलिदान दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल र अभिवादन किया। समाज के लोगों ने सीएम बघेल का सम्मान भी किया। इस मौके पर सीएम बघेले लोधी समाज के भवन निर्माण के लिए 50 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की।

वीरांगना अवंति बाई लोधी के नाम पर सम्मान
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मौके पर लोधी समाज की गौरव वीरांगना अवंति बाई लोधी के बलिदान को याद किया। उन्होंने कि न सिर्फ लोधी समाज बल्कि पूरा छत्तीसगढ़ रानी अवंतिबाई के बलिदान को कभी नहीं भूल सकता। उनक सम्मान में अब हर साल नारी सशक्तिकरण सम्मान एक नवंबर को राज्य स्थापना दिवस के मौके पर दिया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नवागढ़ विकासखण्ड के ग्राम सम्बलपुर को नगर पंचायत का दर्जा दिया जाएगा।