cinanews.in,

रायपुर। हाल में रिलिज फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ ने पूरे देश में खलबली मचा दी है। स्टोरी को लेकर अपनी ओर दर्शकों को लगातार खींच रही फिल्म ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा को भी ध्यानाकर्षित कर दिया है। अब हुआ ये कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में सभी सदस्यों को फिल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए आमंत्रित कर दिया है।

सीएम ने विधानसभा में कहा है कि चलो एक साथ जाकर फिल्म देखते हैं। इसके लिए राजधानी के मैग्नेटो माल के PVR में आज रात 8 बजे के शो में फ़िल्म कश्मीर फाइल्स के लिए एक पूरा हाल बुक किया गया है।

विधानसभा में इसके पहले सदन में शून्यकाल के दौरान नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने फ़िल्म ‘कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने का मामला उठाया। सीएम भूपेश बघेल ने सभी को शाम का शो देखने के लिए आमंत्रित करते हुए भारत सरकार से एक साथ पूरे देश में फ़िल्म को ‘टैक्स फ्री’ करने की बात कही। इस पर बीजेपी विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मनोरंजन कर राज्य का विषय है। सीएम भूपेश बघेल ने तर्क दिया कि अब जीएसटी आने के बाद आधा पैसा केंद्र को जाता है।

मामले में सदन में जोरदार हंगामे के बीच सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सदन से प्रस्ताव हो जाना चाहिए कि केंद्र सरकार देशभर में इसे टैक्स फ्री करें। भारत सरकार छूट दें, हम फ़िल्म देखने जाएंगे। शाम को विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद सभी सदस्य फ़िल्म देखने चले, मैं आमंत्रित करता हूं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मैं प्रस्ताव रखता हूं, आप प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित कर दें।

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया है। सिनेमाघरों में अन्य बड़ी रिलीज और न्यूनतम प्रचार के बावजूद सिनेमाघरों में दर्शकों की भारी भीड़ जूट रही है। टाकिजों के फूल हो जाने से यहां तक लोगों को टिकट भी नहीं मिल पा रही है। फिल्म के संग्रह में गिरावट के कोई संकेत नहीं हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने पांच दिनों में 59 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है।