सीना डेस्क। बिहार विधानसभा में सोमवार को एक मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार स्पीकर विजय सिन्हां से भिड़ गए। दोनों के बीच सदन में तूतू मैं मैं हो गई। दोनों के बीच कहा सुनी इतनी बढ़ गई कि सीएम नीतीश कुमार ने कह दिया सदन ऐसे नहीं चलेगा। सदन केवल संविधान से ही चलेगा। इसके बाद स्पीकर को भी बोलना पड़ा।

बताया जा रहा है कि यह पूरा विवाद लखीसराय से जुड़ा हुआ है। पुलिस ने कुछ दिन पहले सरस्वती पूजा के दिन लखीसराय से एक शख्स को गिरफ्तार किया था। युवक पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन का आरोप था। बताया जा रहा है कि जिस शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया वह स्पीकर विजय सिन्हा का करीबी था। इस मामले में बिहार विधान सभा में रोज बहस हो रही है। सोमवार को बहस ने नया मोड़ ले लिया।

स्पीकर ने कहा पुलिस कर रही खानापूर्ति

सोमवार को विधानसभा में स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि इस घटना को लेकर पुलिस केवल खानापूर्ति कर रही है। इसे लेकर बहस शुरू हुई तो नीतीश कुमार ने कह दिया  हमारी सरकार न तो किसी को बचाती है और न ही फंसाती है। सीएम ने कहा कि सदन के अंदर संविधान का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। इस तरह से सदन नहीं चलेगा। सदन संविधान से ही चलेगा।

एक ही मामले को बार बार उठाना सही नहीं
नीतीश कुमार यही नहीं रुके उन्होंने कहा कि एक ही मामले को रोज-रोज उठाने का कोई मतलब नहीं है। विशेषाधिकार समिति की जो भी रिपोर्ट होगी, हम उस पर विचार करेंगे। सिस्टम संविधान से चलता है। क्राइम की रिपोर्ट सदन में नहीं बल्कि कोर्ट में दी जाती है। जिसका जो अधिकार है, उसे वह करने दिया जाए। इस मामले को बिना कारणवश आगे बढ़ाने का कोई मतलब नहीं है।