दुर्ग। पाटन क्षेत्र की एक कांग्रेस नेत्री के घर पर सोमवार को ईडी की टीम ने रेड की है। रेड कार्रवाई के लिए ईडी की 13 सदस्यों की टीम पहुंची और सुबह से दस्तावेज जांच रही है। इस दौरान ईडी ने कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस की भी मदद ली और कांग्रेस नेत्री के घर को सील कर दिया। बताया जा रहा है कांग्रेस नेत्री के घर पर ईडी की कार्रवाई के तार शराब कारोबारी सुभाष शर्मा के साथ जुड़े हुए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पाटन के गातापार क्षेत्र में पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयंती साहू व विमल साहू के घर में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापा मारा है। ईडी के 13 सदस्य तड़के यहां पहुंचे और घर को सील कर दिया। इस दौरान न तो कोई बाहर जा रहा है और न कोई अंदर आने की स्थिति में है। सुबह से ईडी की टीम इनके यहां दस्तावेजों की जांच कर रही है।

बैंक लोन लेकर गबन करने का आरोप

बताया जा रहा है कि पूर्व जिला पंचायत सदस्य जयंती साहू के भाई विमल साहू के ऊपर आरोप है कि उन्होंने फर्जी कंपनी बनाई और उसके दस्तावेज लगाकर बैंक से करोड़ों रुपए लोन लिया। यही नहीं दोनों के पास बड़ी मात्रा में बेनामी संपत्ति की जानकारी भी ईडी को मिली है। इसकी जांच करने ही आज ईडी ने कार्रवाई की योजना बनाई। सुबह से ही अधिकारी इनकी संपत्ति की जांच में जुटे हुए हैं।

क्या है शराब कारोबारी से लिंक

बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रायपुर के शराब कारोबारी सुभाष शर्मा के यहां भी रेड मारी थी। रेड के दौरान उन्हें फर्जी दस्तावेजों के आधार पर कंपनियां बनाकर बैंक से करोड़ों रुपए का लोन लेने का पता चला था। बताया जाता है कि सुभाष शर्मा ने 54 करोड़ रुपए का गबन किया था। सुभाष शर्मा की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ में ईडी को गातापार निवासी जयंती साहू व  विमल साहू के बारे में पता चला था। इसके बाद ईडी ने इनके घर पर छापा मारने की योजना बनाई।