सुकमा। जिले के तोंगपाल थाना क्षेत्र में पुलिस ने केरल से आ रहे एक युवक को फिल्मी स्टाइल में पीछा कर पकड़ा। दरअसल युवक तोंगपाल चेकपोस्ट को तोड़कर भाग रहा था। पुलिस ने लगभग दो किमी तक उसका पीछा किया और उसे दबोचा। जब कार की जांच की गई तो पुलिस भी हैरान रह गई। कार में पुलिस को लाखों रुपए करेंसी मिली। पूछताछ में युवक करेंसी के संबंध में कुछ भी नहीं बताया पाया।

मिली जानकारी के अनुसार तोंगपाल पुलिस चेकपोस्ट पर अवैध गांजा तस्करों को पकड़ने के लिए जांच की जा रही थी। इस दौरान हर आने जाने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। तभी वहां कार क्रमांक एमपी 09 डब्लू डी 7658 का चालक तेजी से चेकपोस्ट तोड़ता हुआ भागने लगा। पुलिस ने तत्काल उसका पीछा किया और दो किमी दूर से उसे गिरफ्तार कर कार को कब्जे में लिया।

पूछताछ में पता चला कि कार चालक का नाम नियास पारा निवासी मकान नंबर 17/ 415 नेमार मॉल केरल बताया। कार की तलाशी ली गई तो पीछे सीट पर एक बक्से में  29 लाख 80 हजार रुपए कैस बरामद हुआ। पैसों के संबंध में युवक को कोई वैध दस्तावेज उपलब्ध नहीं करा पाया और न  यह बता पाया कि उसके पास इतने रुपए आए कहां से। बस बार बार यही कह रहा है कि वह रुपए उसी के हैं।

एडिशनल एसपी सुकमा ओम चंदेल ने बताया कि कार से 29 लाख 80 हजार रुपए बरामद हुए। युवक से पूछताछ के करेंसी को लेकर स्पष्ट बातें सामने नहीं आई है। बड़ी मात्रा में करंसी ट्रैवल करने पर चालक को धारा 91 के तहत नोटिस दिया गया है और पूरी रकम आयकर विभाग को सौंप दी गई है। इस मामले में आगे की कार्रवाई आयकर विभाग द्वारा किया जा रहा है।