भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई के तहत सुपेला संडे मार्केट में लगातार दूसरे रविवार को भी निगम की टीम मौजूद रही। सड़क पर दुकान लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे सुबह से मौके पर मौजूद रहे और इनके नेतृत्व में कब्जेदारों को हटाया गया।

सुपेला संडे मार्केट को व्यवस्थित करने के लिए तथा सड़क को सुगम बनाने और ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए लगातार दूसरे रविवार को निगम की पांच संयुक्त टीम ने मिलकर कार्रवाई की। 36 स्थानों पर से अतिक्रमण एवं कब्जा हटाया गया। इससे पूर्व विगत दो-तीन दिनों से समझाइश दी जा रही थी। कुछ लोगों ने फिर से टेबल पर रख कर समान विक्रय करना प्रारंभ कर दिया था।

इसे देखते हुए सुबह से पहुंची टीम ने सड़कों पर रखे टेबल को हटवाया और सड़क पर दुकानें लगने नहीं दी। इस दौरान लगातार पुलिस प्रशासन की टीम तथा पेट्रोलिंग वाहन मॉनिटरिंग करती रही। अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए व्यवसायियों से चर्चा की। बीते रविवार को भी सुपेला संडे मार्केट पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए सड़क खाली कराया गया था।

कब्जा न हो इसलिए पहुंची टीमें

आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे ने बताया कि फिर से मार्केट अवस्थित ना हो इसके लिए इस रविवार को भी निगम की टीम पूरी मुस्तैदी के साथ और प्लानिंग के साथ संडे मार्केट में कार्रवाई की। सड़क बाधा करने वाले तथा बिल्डिंग मटेरियल रखने वाले दिवेदी बिल्डिंग मटेरियल के संचालक से 10000 रुपए जुर्माना भी वसूल किया गया तथा इनके मैटेरियल को जब्त भी किया गया।

कार्रवाई के दौरान चार जेसीबी और छह डंपर का उपयोग कब्जेदारों को हटाने के लिए किया गया। सुपेला संडे मार्केट का क्षेत्र जोन क्रमांक एक नेहरू नगर और जोन क्रमांक 2 वैशाली नगर के अंतर्गत आता है। कार्रवाई के दौरान दोनों जोन के आयुक्त मनीष गायकवाड एवं पूजा पिल्ले मौजूद रहे। वहीं सहायक राजस्व अधिकारी परमेश्वर चंद्राकर, बालकृष्ण नायडू, अनिल मेश्राम, मलखान सिंह सोरी एवं अंजनी सिंह मौजूद रहे।